इरशाद ह‍िंदुस्‍तानी/बैतूल: मध्‍य प्रदेश के बैतूल ज‍िले से एक अनोखा मामला सामने आया है. कोतवाली थाने में पदस्थ एक हेड कांस्टेबल का जुआ खेलते वीडियो वायरल होने के बाद उसके खिलाफ उसी थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है जहां वह तैनात था.  उसे जुआ खेलने के आरोप में निलंबित भी कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुआ एक्ट के तहत एफआईआर भी दर्ज
पुलिस ने अब अपने ही हेड कांस्टेबल पर जुआ एक्ट के तहत एफआईआर भी दर्ज कर ली है. इस मामले की जांच अब डीएसपी स्तर के एक अधिकारी को सौंप दी गई है. 


जुआ खेलते हुए वीडियो वायरल
बैतूल कोतवाली थाने में पदस्थ हेड कांस्टेबल विजय सिंह रघुवंशी का जुआ खेलते एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद एसपी बैतूल में उसे निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया था लेकिन बीते बुधवार की रात हेड कांस्टेबल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उसके खिलाफ बैतूल कोतवाली में ही जुआ एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. 


दो द‍िन में र‍िपोर्ट पेश करने को कहा  
कोतवाली पुलिस ने हेड कांस्टेबल पर अपराध क्रमांक 861 /22 के तहत धारा 13,2 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है. एसपी ने इस मामले की जांच डीएसपी पल्लवी गौर को सौंप दी है. वह 2 दिन के भीतर पूरे मामले की जांच कर इसकी रिपोर्ट पेश करने को कहा है. 


 



जुए पर दांव लगाते हुए हेड कांस्टेबल आए थे नजर 
बता दें क‍ि हेड कांस्टेबल के जुआ खेलते दो वीडियो मंगलवार सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिसमें एक में यह प्रधान आरक्षक जुआरियों के साथ बैठा दिखाई पड़ रहा है जबकि दूसरे वीडियो में वह जुए पर दांव लगाता दिखाई दे रहा है. 5 सेकंड और 11 सेकंड के इस वीडियो के वायरल होने के बाद इस हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर लाइन हाजिर भी कर दिया गया है. 


केंद्रीय मंत्री कुलस्‍ते बोले, ड‍िप्रेशन से बचने सरकारी नौकरी की जगह स्‍वरोजगार पर दें ध्‍यान