MP Vidisha 7 year old Child Falls Into Borewell: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के विदिशा जिले के लटेरी तहसील के आनंदपुर गांव बोरबेल में गिरने की एक घटना सामने आई है. गांव के  खेरखेड़ी पठार के पास एक खेत बोरवेल खुला पड़ा था. जिसमें आठ साल का मासूम गिर गया. गांव वालों ने इस बोरबेल की गहराई करीब 50 फीट बताया है. इसके तुरंत बाद प्रशासन को खबर दी गई जिसके बाद प्रशासन ने रेस्क्यू शुरू कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएम हुए घटना स्थल पर रवाना
आनंदपुर से करीब तीन किलो मीटर दूर यह घटना घटी. मासूम अपने माता पिता के साथ खेत में गया था और खेल रहा था और खेलते खेलते बोरबेल में जा गिरा. इसके बाद मजदूरों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना के बाद एसडीएम हर्षल चौधरी सहित अन्य प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया है और बचाव का काम शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि सूचना के बाद डीएम उमाशंकर भार्गव भी गांव के लिए रवाना हो गए हैं.


बचाव कार्य में जुटा प्रशासन
घटना के बाद बुलडोजर से बोरबेल के आस पास खोदाई कराई जा रही है. इसके अलावा बोरवेल में बच्चें के लिए आक्सीजन की व्यवस्था भी कराई जा रही है. साथ ही साथ सदगुरु सेवा ट्रस्ट के डाक्टर सहित अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए हैं. स्थानीय लोगों ने बाताया कि जिस जगह बोरबेल हैं वहां पर धनिया की खेती की गई है इसकी वजह से दिखाई नहीं दिया. हो सकता है इसलिए बच्चा गिर गया.


Update: विदिशा मामले पर विधायक उमाकांत शर्मा ने कहा कि लटेरी में बोरवेल के बराबर अब तक 25 फिट की खुदाई की जा चुकी है. इसके लिए चार जेसीबी काम कर रही हैं. बच्चे से लगातार बातचीत की जा रही है और उसका हौंसला बढ़ाया जा रहा है. साथ ही लगातार खाने पीने का सामान पहुंचाया जा रहा है. 


Update: बोरवेल में गिरे बच्चे का रेस्क्यू करने के लिए भोपाल से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं. साथ ही जिले के कलेक्टर, एडिशनल एसपी सहित भारी मात्रा में स्थानीय पुलिस फोर्स के साथ अन्य लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है. प्रशासन पूरी मुस्तैदी से रेस्कयू कर रही है, जिससे बच्चे को जल्द सुरक्षित बाहर निकाला जा सके 


अपडेट जारी है....