Vijaypur By Election: विजयपुर विधानसभा सीट पर आज बीजेपी प्रत्याशी और मंत्री रामनिवास रावत अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बीजेपी नामांकन के बहाने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है. सीएम मोहन यादव, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई मंत्री उनके नामांकन में शामिल होंगे. वहीं बुधनी में कांग्रेस नामांकन में बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में है. कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल आज बुधनी में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी समेत सीनियर नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बीजेपी और कांग्रेस विजयपुर और बुधनी में पूरा जोर लगाती नजर आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विजयपुर में भाजपा की रैली 


विजयपुर में नामांकन से पहले बीजेपी बड़ी रैली करने की तैयारी में है, जिसमें पार्टी के सभी नेता भी शामिल होंगे. रामनिवास रावत इस सीट से 9वीं बार चुनाव मैदान में है. इससे पहले आठ बार वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. रावत यहां से अब तक 6 चुनाव जीते हैं, बीजेपी में आने के बाद यह उनका पहला चुनाव है. वहीं बीजेपी नामांकन रैली के जरिए चुनावी आकंलन करने भी जुटी है. वहीं विजयपुर में कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा आखिरी दिन यानि कल अपना नामांकन जमा करेगी. 


ये भी पढ़ेंः विजयपुर उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी ने बताया जान को खतरा, पुलिस से मांगी सुरक्षा


बुधनी में दम दिखाएगी कांग्रेस 


वहीं बुधनी विधानसभा सीट पर कांग्रेस दम दिखाने की तैयारी में है. बुधनी से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल आज पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत कई सीनियर नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन जमा करेंगे. राजकुमार पटेल 1993 में इस सीट से विधायक रह चुके हैं. जबकि वह पहले भी यहां से चुनाव लड़ चुके हैं. ऐसे में कांग्रेस ने उन्हें एक बार फिर मौका दिया है. राजकुमार पटेल 2023 में भोजपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ थे. 


बता दें कि बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में अब तक कुल 6 उम्मीदवारों के नामांकन जमा हुए हैं. बुधनी में कांग्रेस से बागी होकर सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे अर्जुन आर्य भी नामांकन जमा कर चुके हैं. माना जा रहा है कि आखिरी दो दिनों में बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ कुछ और नामांकन जमा होंगे.


ये भी पढ़ेंः MP में दिवाली से पहले वित्त विभाग का बड़ा फैसला, विभागों की मनमर्जी पर लगेगी रोक


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!