Leopard Hidden in Picture: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन से रिलेटेड बहुत सारी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं.बता दें कि जिसमें लोगों को टास्क दिया जाता है कि तस्वीर में कुछ चीज छिपा और आपको 10 या 5 सेकेंड के अंदर इसे ढूंढना है. खास बात ये है कि इस तरह की तस्वीरें लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आती हैं. जो कि इन तस्वीरों में जो टास्क दिए जाते हैं, उनको सॉल्व करने के बाद लोगो के दिमाग की कसरत हो जाती है और आप तो जानते हैं कि जब हमारा माइंड काम करता है, तभी ये तेज होता है. इसी के चलते इस तरह के टास्क में लोगों को बहुत इंटरेस्ट आता है और वह जरूर इसे ट्राई करते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Optical Illusion: दौड़ते जेब्रा के बीच छिपा है एक टाइगर, ढूंढ लिया तो मतलब बीरबल जैसे आपका दिमाग


सोशल मीडिया पर एक और तस्वीर वायरल हो रही है. जिसमें तस्वीर में एक तेंदुए छिपा है और लोगों को टास्क दिया जा रहा है कि अगर आप 10 सेकेंड के अंदर इस तस्वीर में छिपे तेंदुए को ढूंढ लेते हैं तो माना जाएगा कि आपका दिमाग वह बहुत ही तेज है. बता दें कि हालांकि, यह  इतना भी आसान नहीं है और इसी के चलते कई बड़े-बड़े होशियार चंद इस टास्क नहीं कर पा रहे हैं और इसमें फेल हुए हैं. इसलिए इसको कठिन टास्क कहा जा रहा है और यहां तक कि कई लोग तो ऐसा कह रहे हैं कि अगर आप 5 सेकेंड के अंदर तस्वीर में छिपे तेंदुए को ढूंढ़ लेते हैं तो माना जाएगा जो आपका दिमाग बीरबल की तरह है तो चलिए आप भी ट्राई करिए हो सकता है कि आप टाइगर को ढूंढ लें.


ये रहा उत्तर?
अगर आपको तस्वीर में अभी तक तेंदुआ नहीं देखा है तो चलिए हम आपको बता देते हैं. नीचे हमने एक तस्वीर पोस्ट की है.जिसमें हमने मार्क कर दिया कि तस्वीर में तेंदुआ कहां छुपा है और आप आसानी से इसे ढूंढ सकते हैं.