सत्‍येंद्र परमार/न‍िवाड़ी: बुन्देलखंड की अयोध्या कहे जाने वाले निवाड़ी जिले के ओरछा स्थित भगवान श्री रामराजा सरकार के मंदिर का सोमवार को अलग ही नजारा देखने को मिला. यहां रात को कई बार ब‍िजली चमकी तो मंद‍िर के द‍िव्‍य रूप का अहसास हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आकाशीय ब‍िजली की चमक में द‍िखा भव्‍य नजारा 
सोमवार देर शाम जब जबरदस्त बारिश हो रही थी, उसी समय आकाशीय बिजली की चमक और बादलों की गरज से प्रभु श्री राम के मंदिर का एक दिव्य स्वरूप देखने को मिला. उसी समय राम के भक्त शिवम तिवारी ने उस पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरे में कैद किया. अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 


राजा के रूप में होती है राम की पूजा 
आपको बता दें कि प्रभु श्री राम का यह मंदिर विश्व में एकमात्र ऐसा मंदिर है जहां श्री राम को राजा के रूप में पूजा जाता है और उन्हें यहां की प्रजा रामराजा सरकार कहकर बुलाती है. इस मंद‍िर में भगवान को मध्य प्रदेश शासन की तरफ से आठ- आठ बार सलामी दी जाती है. 


8 क‍िलोमीटर के दायरे में राम को माना जाता है राजा 
यहां 8 किलोमीटर के दायरे में किसी भी बड़े राजनेता को प्रोटोकॉल और गार्ड ऑफ ऑनर नहीं दिया जाता. यह अनोखा राम मंदिर है जहां भगवान रामराजा सरकार विशेष तिथियों पर गर्भ ग्रह से बाहर निकलकर भगवान अपनी प्रजा को दर्शन देने बाहर आते हैं. प्रभु श्री राम के भक्त समूचे बुंदेलखंड सहित देश और विदेशों में भी है.


MP: उफनती नदी में बाइक के साथ बह गया युवक, वीड‍ियो वायरल