Weather Forecast For MP CG: भोपाल/रायपुर। बदलते मौसम के दौर में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गर्मियां बढ़ने लगी हैं. मानसून से पहले भारी तपिश का दौर शुरू हो गया है. हालांकि, कुछ इलाकों में लोकल सिस्टम के कारण बारिश भी हो रही है. एमपी शिक्षा विभाग ने तो बढ़ते तापमान को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां (School Holidays) बढ़ाने का फैसला लिया है. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. मौसम विभाग की मानें को अगले कुछ दिन मौसम ऐसे ही बना रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में बढ़ाई गईं स्कूलों की छुट्टियां
प्रदेश में बढ़ रही गर्मियों के कारण स्कूल शिक्षा विभाग ने विद्यालयों की छुट्टी बढ़ाने का फैसला लिया है. पहले विभाग की ओर से 19 जून तक छुट्टियों के आदेश जारी किए गए हैं. जिसे अब संशोधित कर 20 जून कर दिया गया है. इस संबंध में आदेश जारी हो गए हैं, जो प्रदेश के सभी निजी और सरकारी स्कूलों पर लागू होंगे.


ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां, सरकार ने इस कारण अचानक लिया फैसला


छत्तीसगढ़ में मौसम ने बदली करवट
जहां मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज धूप और कुछ इलाकों में रह-रहकर बारिश हो रही है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी मौसम का मिजाज बदल रहा है. आज सुबह ही गरियाबंद और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हुई जिससे लोगों को तेज गर्मी से थोड़ी राहत मिली. अब धीरे-धीरे मौसम में ये बदलाव कई इलाकों में हो सकता है.


बरतें सावधानी
इन दिनों मौसम में परिवर्तन का दौर है. तेजी से गर्मी शुरू हो रही है. कई बार बारिश होने लगती गै. ऐसे में सभी को चाहिए कि शरद गरम से बचे और पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहें. अगर तेज धूप है तो कोशिश करें की बाहर न निकलना पड़े और अगर कोई जरूरी काम है तो फेस कवर कर के ही जाएं.


ये भी पढ़ें: सिंधिया के दो समर्थकों में 'दरार'? इस बात पर प्रद्युमन सिंह के घर पहुंचीं इमरती देवी


बचाव के छोटे-छोटे उपाय करने से आप गर्मी के साथ लू से बच पाएंगे और आपको अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी. वहीं बारिश से भी बच के रहे इससे आप डायरिया आदी बीमारी से बचे रहेंगे. बार-बार बदल रहा ये मौसम आपको बीमार न करे इस बात का ध्यान रखें.


Saand Aur Sharabi: सड़क पर सांड से रोमांटिक हुआ शराबी; कुछ ही देर में दिखा आंख मूंदने वाला सीन