Weather Alert: भोपाल/रायपुर: उत्तर भारत में बर्फवारी शुरू हो गई है. वहीं दक्षिण में एक बार फिर बारिश का दौर चल पड़ा है. इसका असर मौदानी इलाकों में पड़ रहा है. जिस कारण लगातार यहां का पारा गिर रहा है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी लगातार तापमान में कमी हो रही है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में इन दोनों राज्यों में भी कड़कड़ाती ठंड और कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन राज्यों में ट्रिपल अटैक
पश्चिमी हिमालय के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत के राज्यों में बर्फवारी और बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में आज भी बारिश होने की संभावना है. यहां बदल रहे मौसम का असर आने वाले कुछ दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, ओडिशा समेत देश के कई राज्यों देखने को मिलेगा.


VIDEO: पकड़े गए गोमांस ले जा रहे दो लोग, ग्रामीणों ने दी ये सजा


अगले 24 घंटे में बगलेगा मध्य प्रदेश का मौसम
उत्तर भारत  के इलाकों में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इसके प्रभार से एक बार फिर हवा का रुख बदल रहा है. मध्यप्रदेश में लगातार गिर रहे तापमान में इसके कारण और इजाफा होगा. मौसम विभाग के मानें तो नवंबर में प्रदेश का अधिकतम 25-30 डिग्री और न्यूनतम 12-18 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है. वहीं पश्चिमी विक्षोभ और दक्षिण की बारिश के असर से अगले कुछ दिनों में प्रदेश के कुछ हिस्सो में बारिश हो सकती है.


VIDEO: बाइक की सवारी करने निकला अजगर, फिर गाड़ी ने ऐसे पकड़ी रेस


छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा ठंड का प्रकोप
छत्‍तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में कंपकपाने वाली ठंड पड़ना शुरू हो सती है. मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान गिरने लगा है और अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं हो रहा है. इस साल पिछले साल के मुकाबले ज्यादा ठंड पड़ सकती है. बुधवार को राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं जगदलपुर का न्यूनतम तापमान भी 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.