Madhya Pradesh Weather News: भोपाल। भीषण गर्मी के बीच मध्य प्रदेश में अभी बारिश और धूप की लुका छिपी खत्म नहीं हुई थी. इस बीच मौसम विभाग ने राहत वाली खबर दी है. भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 48 घंटे के भीतर राज्य में मानसून की एंट्री होगी. इसका रास्ता सीमावर्ती 4 जिलों से होकर आ रहा है. इसके बाद ये अगले 3 से 4 दिन में पूरे प्रदेश में एक्टिव हो जाएगा. हालांकि, इससे पहले प्रदेश के 9 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 दिन में पूरे प्रदेश में असर
मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश में 48 घंटे के अंदर मानसून की एंट्री हो रही है. जो पूर्वी मध्य प्रदेश से प्रदेश में दस्तक देगा. ये शहडोल, मंडला, अनूपपुर, बालाघाट के रास्ते आएगा. इसके बाद धीरे-धीरे पूरे राज्य में फैल जाएगा. इसके लिए 3 से 4 दिन के वक्त लगेगा. यानी 26 से 28 जून तक पूरा प्रदेश बारिश मय हो जाएगा.


ये भी पढ़ें: इंदौर-भोपाल वंदे भारत का टाइम टेबल आया सामने, उज्जैन इतनी समय पहुंचेगी ट्रेन


9 जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 26 से 27 जून के बीच मानसून राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश में सक्रिय हो जाएगा. इससे पहले आज भी राज्य के 50 फीसद हिस्से में बारिश की संभावना है. विभाग ने 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसमें विदिशा, रायसेन, बैतूल, हरदा, अनूपपुर, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला शामिल हैं.


पिछले साल की तरह अच्छी उम्मीद
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया की इस साल भी मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश की उम्मीद है. इंद्र देव पिछले साल की तरह ही यहां बादल लेकर आ सकते हैं. यानी प्रदेश में अच्छी बारिश होने से इस साल किसानों को परेशान नहीं होना पडेगा. हालांकि, कुछ इलाकों में तेज बारिश से फसलों को नुकसान की आशंका भी है.


Fierce Bike Stunt: बाइक उड़ाने के चक्कर में हवा में उड़ा बाइकर! भयंकर वाला स्टंट देख छूटी हंसी; लोगों ने कही ये बात


सावधानी जरूरी
चूंकी अभी राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है. बीच-बीच में कई जगहों पर अच्छी बारिश भी हो जाती है. ऐसे में मानसून की एंट्री से तापमान अचानक तेजी से गिरेगा. इस दौरान लोगों के बीमार पड़ने की आशंका बढ़ जाती है. इस लिए सभी को चाहिए की अपने सेहत का ध्यान रखें. सही खान पान लेते रहें. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर डॉक्टर से जरूर मिले.


Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर