MP Weather Update: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है. 27 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. 15 अक्टूबर के बाद मानसून के विदा होने की संभावना है और इसके बाद प्रदेश में हल्की ठंड महसूस की जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक आज बैतूल, खरगोन, बड़वानी, धार, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर समेत कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान कहीं-कहीं बिजली चमक सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: आज इन राशियों पर होगी महादेव की कृपा, नौकरी मिलने के हैं योग! एस्ट्रोलॉजर से जानें अपना राशिफल


आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज बैतूल, खरगोन, बड़वानी, धार, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, पांढुर्ना, सीहोर, नर्मदापुरम, शिवपुरी, जबलपुर, मंडला और बालाघाट जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान बिजली चमक सकती है और कुछ स्थानों पर तेज हवाएं चल सकती हैं. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का भी संभावना है. वहीं भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर समेत अन्य जिलों में धूप खिली रहेगी.


यह भी पढ़ेंराजकुमार हिरानी को मिला राष्ट्रीय किशोर कुमार अवॉर्ड, खंडवा को लेकर कही बड़ी बात


15 अक्टूबर के बाद महसूस होगी ठंड
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि अरब सागर में हाई प्रेशर बन रहा है, जिसके चलते आज यानी 14 अक्टूबर को प्रदेश में बारिश की संभावना है.अरब सागर के साथ ही बंगाल की खाड़ी और उससे सटे भूमध्यरेखीय हिंद महासागर में भी उच्च दबाव के चलते चक्रवात बन रहे है जिसके चलते आज बंगाल की खाड़ी में कम दबाव बनने की संभावना है, जिसका असर देश के अन्य राज्यों के साथ ही मध्य प्रदेश में भी देखने को मिलेगा. आपको बता दें कि प्रदेश के 35 जिलों से बारिश विदा हो चुकी है. लेकिन मौसम विभाग को प्रदेश के अन्य जिलों में बारिश की संभावना नजर आ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 15 अक्टूबर के बाद प्रदेश से मानसून पूरी तरह विदा हो जाएगा. हालांकि हल्की नमी अभी भी आसपास बनी रहेगी. मानसून के विदा होते ही प्रदेश में ठंड भी दस्तक देने लगेगी.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!