MP Weather Update: अक्टूबर के महीने में मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई का दौर शुरू हो गया है. कुछ जिलों से मानसून विदा हो चुका है, जबकि अन्य जिलों में अगले कुछ दिनों में मानसून के लौटने की उम्मीद है. हालांकि, वातावरण में नमी और चक्रवाती हवाओं के कारण 5-6 अक्टूबर को आंशिक बादल छा सकते हैं और कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. जबकि 4 अक्टूबर को मौसम साफ रहेगा और अधिकांश जिलों में धूप खिली रहेगी. बता दें कि पिछले कुछ समय से प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण किसानों की खरीफ की फसलें खराब होने की कगार पर थीं. खासकर सोयाबीन की फसल को काफी नुकसान हो रहा था. इस स्थिति से किसान काफी परेशान थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: भद्दे गाने नहीं, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी एंट्री, भोपाल में गरबा को लेकर गाइडलाइन जारी, जानें नियम


आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार 4 अक्टूबर को मौसम साफ रहेगा और ज्यादातर जिलों में धूप खिली रहेगी. लेकिन 5 अक्टूबर से मौसम फिर बदलेगा और बादल छाने के साथ ही कुछ स्थानों पर बारिश भी हो सकती है. खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ और धार जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बौछारें पड़ सकती हैं. बता दें कि गुरुवार को मौसम विभाग ने खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, अलीराजपुर और धार में बूंदाबांदी की संभावना जताई थी. इसके अलावा अन्य जिलों में मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई थी, जिससे लोगों को राहत मिली थी.


यह भी पढ़ें: आज अच्छा हो सकता है वृषभ, धनु राशि वालों का दिन; ये रहें सावधान, जानें अपना राशिफल


बारिश की विदाई से किसानों को मिली राहत
बारिश के जाने से किसानों ने राहत की सांस ली है. बारिश के रुकने से किसान काफी खुश हैं, क्योंकि अब उन्हें अपनी फसलों के लिए बेहतर हालात देखने का मौका मिल रहा है. अब सोयाबीन की फसल को लेकर किसानों की चिंता कम हो गई है. लगातार बारिश से उनकी खरीफ की फसल सड़ने की स्थिति में आ गई थी लेकिन अब मौसम ने उनके पक्ष में करवट ले ली है. किसान अब फसल की देखभाल में जुट गए हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि अच्छे मौसम की वजह से उनकी मेहनत रंग लाएगी.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!