कन‍िराम यादव/आगर मालवा: एमपी के आगर मालवा जिले में आगर जनपद अध्यक्ष पद के लिए मुकाबला टाई हो गया तो बाहर भीड़ में मौजूद एक बच्चे को बुलवाकर उससे पर्ची उठवाकर फैसला हुआ. वहीं, बड़वानी ज‍िले में च‍िट्ठी उछालकर व‍िजयी प्रत्‍याशी का फैसला हुआ.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्‍चे की पर्ची से जीता जनपद अध्‍यक्ष का पद 
आगर मालवा जिले में आगर जनपद अध्यक्ष पद के लिए मुकाबला टाई हो गया तो न‍िर्णय के ल‍िए अनोखा तरीका अपनाया गया. बाहर भीड़ में मौजूद एक बच्चे को बुलवाकर उससे पर्ची उठवाकर फैसला हुआ जिसमें बीजेपी की धर्मकुंवर बाई अध्यक्ष घोषित की गई. 


व‍िजयी प्रत्‍याशी ने बच्‍चे को इनाम 
अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस की पुष्पादेवी और बीजेपी की धर्म कुंवर को 16 में से 8-8 मत मिले जिसके बाद टाई हुए चुनाव में फैसला पारदर्शी तरीके से पर्ची उठाकर किया गया. बाद में विजयी प्रत्याशी के परिजनों ने बालक को इनाम भी दिया. वहीं, आगर मालवा जिले के बडौद में भाजपा की सुशीला बाई निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई.


च‍िट्ठी उछालकर हुआ फैसला 
बड़वानी के सेंधवा व पानसेमल जनपद अध्यक्ष के परिणाम सामने आए तो सेंधवा में भाजपा समर्थित उम्मीदवार लता पटेल लॉटरी प्रणाली से विजय हुई. दोनों उम्मीदवारों के 12 - 12 मत आने के बाद चिट्ठी उछाली गई. चिट्ठी के माध्यम से भाजपा प्रत्याशी विजय हुई.वहींं, पानसेमल में भाजपा से बागी होकर निर्दलीय प्रत्याशी शीला विनोद 9 मतों से विजय हुई हैं. 


इससे पहले विदिशा जनपद पंचायत में भाजपा के वीर सिंह रघुवंशी निर्विरोध जनपद अध्यक्ष चुने गए. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर वीर सिंह को निर्विरोध जिलाध्यक्ष बनने पर बधाई दी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया कि विदिशा से वीर सिंह रघुवंशी जी को जनपद अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर हार्दिक बधाई. मुझे विश्वास है कि आप विदिशा के विकास के लिए संकल्पित भाव से प्रयास करेंगे और उसे नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने में अपना हरसंभव योगदान देंगे.


कमलनाथ ने प्रवक्ताओं पर जताई नाराजगी, नरोत्तम मिश्रा बोले-''PCC अब KCC''