Ravichandran ashwin: वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में एक बहुत बड़ा बदलाव किया गया है. टीम इंडिया ने चोटिल ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है. दरअसल अक्षर पटेल को एशिया कप के दौरान चोट लग गई थी, जिसके बाद से ही उनके बाहर होने की आशंका जताई जा रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन 2015 के बाद पहली बार वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे. आज गुरुवार की शाम जब टीम इंडिया अपने अभ्यास मचै के लिए गुवाहटी पहुंची तो टीम के साथ अक्षर पटेल नहीं दिखे, उनकी जगह अश्विन ही नजर आए, इससे आज सबकुछ साफ हो गया.



भारत का मुकाबला 8 अक्टूबर को
भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड 2023 में अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेलना है. हालांकि उससे पहले टीम को 2 अभ्यास मैच भी खेलना है. इसमें से एक 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहटी के मैदान पर खेला जाएगा.


2011 में वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे
गौरतलब है कि जब 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप जीता था, उस समय अश्विम टीम इंडिया का हिस्सा थे. हालांकि उस समय उन्हें सिर्फ 2 मैचों में खेलने का मौका मिला था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला शामिल है. उस मैच में 2 विकेट हासिल किए थे. 


वॉशिंटगन सुंदर भी थे रेस में
चोट के कारण अक्षर पटेल के वर्ल्ड कप से बाहर होने की अटकले पहले से ही थी. वहीं एशिया कप में तुरंत ही  वॉशिंगटन सुंदर को टीम में बुला लिया गया था, लेकिन अनुभव ज्यादा होने के कारण अश्विन को तवज्जों दी गई.


वनडे वर्ल्ड कप (2023) भारत की 15 सदस्यीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेट-कीपर), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव.