Zakir Naik In HUT Case: भोपाल। मध्य प्रदेश (MP News) की राजधानी भोपाल (Bhopal) को केरला स्टोरी (Kerala Story) बनानी की फिराक में पकड़े गए आतंकी समूह (HUT Case Hizb ut Tahrir) के संदिग्धों के मामले में रोज नए खुलासे हो रेह हैं. 15 मई को इनके धर्म परिवर्तन के खुलासे के बाद अब केस में जाकिर नाइक (Zakir Naik) की एंट्री हो गई है. मामले का हैदराबाद कनेक्शन पहले ही सामने आ चुका है. अब इसपर कई नेताओं के बयान भी आ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सौरभ कैसे बना सलीम
धर्म बदलकर HUT सदस्य बनने वाला सलीम (सौरभ) जाकिर नाइक से प्रभावित था. उसके परिवार से मिली जानकारी के अनुसार, 12वीं क्लास तक तो सौरभ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की शाखा में जाता था. PhD करने के बाद भोपाल के कॉलेज में प्रोफेसर नियुक्त हुआ. 2013 में कॉलेज के प्रोफेसर कमाल ने उसका ब्रेनवॉश किया और जाकिर नाइक के वीडियो दिखाए. उसे मुंबई लेकर गया जहां उसका नाम बदला गया.


ये भी पढे़ं: गर्मी के सितम से जानवर न हों परेशान, मैत्री बाग ने अपनाया देशी जुगाड़;देखें तस्वीरें


सीएम ने दिया सख्त संदेश
जाकिर नायक पर सीएम शिवराज ने कहा कि सारी जांच जारी जो भी दोषी उसे नहीं छोड़ेंगे. जो तथ्य सामने आए हैं उनकी गहराई से जांच हो रही है. एक चीज साफ लव जिहाद, धर्मांतरण की कोशिश करना हमने बहुत गंभीरता से लिया है. मैं साफ कर देना चाहता हूं कि ना तो लव जिहाद चलेगा न ही धर्मांतरण.  ये गतिविधियां किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होंगी. जांच एजेंसियां मिलकर साथ काम कर रही हैं.


गृहमंत्री को याद आए दिग्विजय
मामले में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आतंकवादी और उनके परिवार के लोग क्या कह रहे हैं, ये जाकिर नाइक को शांतिदूत बताने वाले दिग्विजय सिंह को सुनना चाहिए. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि ये समाज को तोड़ने का कुत्सित प्रयास है. इसीलिए तो जेएमबी और एचयूटी जैसे आतंकी संगठनों पर कोई सवाल नहीं उठाते. जबकि भगवा को आतंकवाद और जाकिर नाइक को शांति दूत बताते हैं.


ये भी पढ़ें: शहडोल स्पा सेंटर का भांडाफोड़, इन राज्यों से पहुंची थी लड़कियां


क्या है मामला?
MP Police को UP ATS से एक इनपुट मिला था. इस आधार पर पुलिस ने राजधानी भोपाल और छिंदवाड़ा ममें कार्वाई की थी. तब पुलिस के हत्थे 11 संदिग्ध चढ़े थे. इसमें से 10 भोपाल और 1 छिंदवाड़ा से था. इसके बाद पूछताछ के आधार पर 5 लोगों को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था. बाद में खुलासा हुआ कि भोपाल से गिरफ्तार 10 में से 8 लोग हिंदू हैं जिन्होंने अपना धर्म बदल लिया है. इतनी ही नहीं इन्हें शादी कर बीबियों का भी धर्म बदलवाया था.


Little Boy Video: काश ये मेरा बच्चा होता! इसकी कला का वीडियो देखकर आप भी यही कहेंगे