Zee News Matrize Opinion Poll: मध्यप्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तैयारी में जुटी है. गौरतलब है कि हाल ही में कर्नाटक विधानसभा चुनाव हुए, जहां पर कांग्रेस पार्टी को सफलता मिली. जिसके बाद पार्टी के हौसले और भी ज्यादा बुलंद हो गए हैं. बता दें कि कर्नाटक की सफलता के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का चुनाव पर प्रभाव पड़ा था और उसी के चलते राज्य में पार्टी को शानदार जीत मिली. यह बात तो आप जानते हैं कि, कर्नाटक की तरह मध्य प्रदेश से भी कई दिनों तक भारत जोड़ो यात्रा निकली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि हाल ही में जी न्यूज़ और मेट्रिक्स ने मध्य प्रदेश के आगामी चुनाव को लेकर एक ओपिनियन पोल कराया. इस ओपिनियन पोल में जनता से कई तरह के सवाल पूछे गए. जिनमें से एक सवाल यह भी शामिल था , भारत जोड़ो यात्रा का प्रभाव आगामी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कितना पड़ेगा.  बता दें कि इसको लेकर लोगों ने अलग-अलग राय दी. तो चलिए आपको बताते हैं कि, राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा का प्रभाव आगामी विधानसभा चुनाव में पड़ेगा की नहीं ये.


यह भी पढ़ें: शिवराज सबसे आगे तो नरोत्तम सबसे पीछे! CM के लिए पहली पसंद कौन? Zee News के ओपिनियन पोल में जानिए लोगों की राय


लोगों ने दी अपनी राय
बता दें कि जी न्यूज के ओपिनियन पोल में यह बात सामने आई कि 21 परसेंट लोगों को यह लगता है कि भारत जोड़ो यात्रा का प्रभाव मध्यप्रदेश में बहुत अधिक पड़ेगा और इससे कांग्रेस पार्टी को बहुत ज्यादा फायदा होगा. वहीं 28% लोग ऐसे थे जिनको लगता है कि इसका थोड़ा बहुत ही फायदा मध्य प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस को मिल पाएगा. जबकि, बड़ी मात्रा में 48 परसेंट लोगों का ऐसा मानना है कि, भारत जोड़ो यात्रा का कोई भी प्रभाव मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में नहीं पड़ेगा. जबकि 3% ऐसे लोग थे जिन्होंने इस पर अपने कोई भी विचार व्यक्त नहीं किए. यानी ज्यादातर लोगों का ऐसा ही मानना था कि, आगामी मध्य प्रदेश चुनाव में भारत जोड़ो यात्रा का कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा.