इंदौर: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आज नगर निगम कमिश्नर द्वारा स्वच्छता की समीक्षा बैठक ली गई. लेकिन इसमें अजीब बात ये थी कि ये बैठक किसी दफ्तर में नहीं बल्कि नाले में हुई. शहर के पंचकुइया नाले में नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने निगम अधिकारियों के साथ स्वच्छता की समीक्षा बैठक की. जिसमें जोनवार प्रत्येक जोन के नियंत्रण कर्ता अधिकारी व स्वास्थ्य अधिकारी एवं सीएसआई से सफाई के संबंध में बात की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ये भी पढ़ें-PHOTOS: नर्मदा जयंती पर अमरकंटक के जंगलों में शिव-साधना, देखें दोनों की कुछ तस्वीरें


अधिकारियों को मेन रोड पर सीएनडी वेस्ट और मिट्टी-मलबा ना रहे इसका विशेष रुप से ध्यान रखने के निर्देश दिए गए. जोन 13 में नियंत्रण करता अधिकारी द्वारा बताया गया कि क्षेत्र में स्टूडेंट्स रात में दुकानों  के बाहर कचरा फैलाते हैं, इस पर आयुक्त ने दुकानदारों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई करने को कहा. 



आयुक्त ने कहा कि संजय सेतु से एमजी रोड तक फुटपाथ और सड़कों के किनारे मिट्टी के ढेर ना रहें. यह भी निर्देश दिए गए कि जहां से भी सीएनटी वेस्ट है या मिट्टी उठती है वहां साफ सफाई करके उसकी प्रेशर मशीन से धुलाई करवाई जाए. मुख्य रूप से बाजारो में रोज शाम को धुलाई करने के निर्देश दिए गए. समस्त नियंत्रण करता अधिकारियों को उनके क्षेत्रों में सुबह-शाम फील्ड में रहकर भ्रमण करने और साफ-सफाई की मानिटरिंग करने को कहा. 


नाले के चारों ओर खड़े होकर लोग देखते रहे नजारा
बैठक के दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक नाले के आसपास खड़े होकर नाले में हो रही मीटिंग को देखते रहे. बैठक के बाद नागरिकों ने ताली बजा कर निगम आयुक्त व अधिकारियों की प्रशंसा की. नागरिकों का कहना था कि नाला सफाई का बहुत ही अच्छा कार्य हुआ है. यहां पहले बहुत गंदगी रहती थी और बदबू आती थी.



बैठक के बाद नाले में किया गरमा-गरम नाश्ता
बैठक के बाद आयुक्त के साथ ही सभी अधिकारियों और क्षेत्र के नागरिकों ने नाश्ता किया. सबने नाश्ते में गरमा-गरम चाय के साथ पोहे, जलेबी और आलू बड़े खाए.



 



Watch LIVE TV-