Bakrid 2024: विदिशा का यह बकरा बना सेलिब्रिटी,मुंबई में 6.8 लाख रुपये में बिका

विदिशा के साबिर कुरैशी के 135 किलो के सफेद बकरा सारंगा को मुंबई में 6 लाख 80 हजार रुपये में बेचा गया है. यह बकरीद के मौके पर बकरों की बढ़ती कीमतों का एक अनोखा उदाहरण है.

अभय पांडेय Fri, 14 Jun 2024-7:54 pm,
1/7

बकरीद नजदीक आ रही है

मुस्लिम धर्म में बकरीद, जिसे ईद-अल-अजहा के नाम से भी जाना जाता है, एक महत्वपूर्ण त्यौहार है, जो चांद दिखने पर निर्भर करते हुए 17 या 18 जून को मनाया जाएगा. 

 

2/7

मुंबई में बिक्री

विदिशा के साबिर कुरैशी के सारंगा नामक 135 किलो के सफेद बकरे को मुंबई में 6 लाख 80 हजार रुपए में बेचा गया. बकरीद के दौरान बकरों की कीमतों में आम तौर पर होने वाली वृद्धि को देखते हुए भी यह कीमत उल्लेखनीय रूप से अधिक है.

 

3/7

सारंगा

बता दें कि सात महीने पहले भोपाल में 2.55 लाख रुपये में बिके सारंगा ने बकरीद के करीब आते ही मुंबई के एक खरीदार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया. कीमत में उल्लेखनीय वृद्धि, हाई डिमांड के चलते सारंगा स्थानीय सेलिब्रिटी बन गया.

4/7

सेल्फी किंग

सफेद रंग के सारंगा ने लोगों का खूब ध्यान आकर्षित किया. स्थानीय निवासियों ने बकरे को बेचे जाने से पहले उसके साथ कई सेल्फी लीं.

 

5/7

खूब धूमधाम से हुई बिक्री

मोहल्ले के लोगों ने इस बकरे के साथ खूब सेल्फी ली. इस बकरे की बिक्री भी खूब धूमधाम से हुई.

 

6/7

एक और खरीदारी

इसके अलावा विदिशा के शकील अहमद ने भोपाल से 1.1 लाख रुपये में 110 किलोग्राम का बकरा खरीदा. 

 

7/7

ईद पर कुर्बानी दी जाएगी

बता दें कि यह बकरा, जो प्रतिदिन 2 लीटर दूध पीता है और अनाज, पेड़ के पत्ते, खली और फलों का मिश्रण खाता है, ईद पर कुर्बानी दी जाएगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link