Coconut water: नारियल तेल नहीं नारियल पानी का करें ऐसे इस्तेमाल, 7 दिनों हो जाएंगे शानदार बाल

नरियल तेल के अलावा उसका पानी भी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है. नरियल पानी में विटामिन, खनिज और इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं जो आपके बालों के साथ साथ त्वचा के लिए अच्छा है. आइए जानते हैं बालों के लिए नरियल पानी का कैसे उपयोग करें.

Mon, 20 Nov 2023-5:35 pm,
1/6

नरियल पानी

नरियल तेल के अलावा उसका पानी भी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है. नरियल पानी में  विटामिन, खनिज और इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं जो आपके बालों के साथ साथ त्वचा के लिए अच्छा है. आइए जानते हैं बालों के लिए नरियल पानी का कैसे उपयोग करें.

2/6

नरियल पानी और शेम्पु

नरियल पानी में शेम्पू को मिला लें और बालों में लगा लें. कुछ देर में इसे धो लें. इससे बालों में कुछ ही दिनों में चमक आ जाएगी कुछ ही दिनों में बाल का झड़ना बंद हो जाएगा.

3/6

नरियल पानी स्प्रे

नरियल पानी का इस्तेमाल बालों के लिए कर सकते हैं. खाली नरियल पानी को बोटल में भर लें. रोज इसे बालों में स्प्रे कर लें इससे बाल चमकदार हो जाएंगे.

 

4/6

नारियल पानी और एलोवेरा जेल

एक कटोरी में 2 चम्मच एलोवेरा जेल और 2 से 3 चम्मच नारियल पानी मिला लें. इसे अच्छे से मिलाकर अपने बालों पर लगा लें. और फिर कुछ देर तक बालों की मसाज करते रहें. आधे घंटे तक सिर पर लगा रहने के बाद सिर धो लें एक हफ्ते में प्रभाव दिखेगा.

 

5/6

नरियल पानी और दही

नरियल पानी को दही में मिलाकर भी आप बालों के लिए पेस्ट बना सकते हैं. इस पेस्ट को स्कैल्प के साथ बालों पर अच्छी तरह मसास कर लें आधे घंटे के बाद इसे धो लें. सप्ताह में एक दो बार लगाने से कुछ दिनों में बाल सुंदर दिखने लगेंगे.

6/6

डिस्क्लेमर

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ इसकी पुष्टि नहीं करता.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link