मध्य प्रदेश के लोगों के लिए खुशखबरी, इन स्टेशनों पर मिलेगी स्पेशल ट्रेन

Special Train: मध्य प्रदेश के कुछ रेलवे स्टेशन से आने वाले दिनों में स्पेशल ट्रेनें चलने वाली है, जिनका फायदा दिवाली पर घर जाने वाले यात्रियों को खास तौर पर मिलने वाला है.

अर्पित पांडेय Sun, 29 Sep 2024-7:37 pm,
1/6

22 स्पेशल ट्रेनें

दिवाली पर 22 स्पेशल ट्रेनें मध्य प्रदेश से गुजरने वाली हैं. इनमें से कुछ ट्रेनें भोपाल मंडल की तरफ से भी चलेगी. ट्रेनों की सही स्थिति जानने के लिए यात्री NTES ऐप पर जा सकते हैं. दिवाली को ध्यान में रखते हुए यह ट्रेनें भारतीय रेलवे की तरफ से संचालित की जाएगी.

2/6

मध्य प्रदेश में यहां रुकेगी

यह स्पेशल ट्रेनें राजधानी भोपाल की भोपाल रेलवे स्टेशन और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के साथ-साथ इटारसी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया, कटनी, सतना, भोपाल, खंडवा और बीना रेलवे स्टेशनों से गुजरेगी. हम आपको कुछ प्रमुख ट्रेनों की जानकारी बताते हैं.

3/6

पुणे-दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन

गाड़ी संख्या 01205 पुणे-दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन 25 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच चलेगी, यह ट्रेन पुणे स्टेशन से 3.30 बजे चलेगी और तीसरे दिन रात में करीब 12 बजे के पास बिहार के दानापुर स्टेशन पहुंचेगी, यह ट्रेन मध्य प्रदेश में इटारसी, जबलपुर, कटनी और सतना रेलवे स्टेशन पर रुकेगी. 

4/6

पनवेल-छपरा एक्सप्रेस

गाड़ी संख्या 05069 पनवेल-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन प्रत्येक शनिवार को चलेगी. यह ट्रेन छपरा से 1.15 बजे चलेगी और अगली रात 12 बजे पनवेल पहुंचेगी. वहीं वापसी में पनवेल से रात में 11:20 पर चलेगी और तीसरे दिन सुबह 11:35 बजे छपरा पहुंचेगी, मध्य प्रदेश में यह ट्रेन सतना, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया और इटारसी में रुकेगी.

5/6

दानापुर-आसनसोल ट्रेन

गाड़ी संख्या 01143 दानापुर-आसनसोल ट्रेन डेली स्पेशल ट्रेन 22 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच चलेगी, यह ट्रेन भी मध्य प्रदेश के कुछ रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी, जिनमें खंडवा, इटारसी, जबलपुर और सतना का हॉल्ट रहेगा. 

6/6

सीएसएमटी-आसनसोल साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

गाड़ी संख्या 01145 साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 21 अक्टूबर से 11 नवंबर तक हर सोमवार को चलेगी. यह ट्रेन मध्य प्रदेश के तीन रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी, जिनमें इटारसी, जबलपुर और सतना शामिल है, आप यहां से बुकिंग करा सकते हैं. ट्रेनों की ज्यादा जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी के एप पर जा सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link