CG News: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को हुए नक्सली एनकाउंटर को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान दिया है. उन्होंने नक्सलवाद को लेकर हुई बैठक में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की तारीफ की. कहा कि अगस्त में वह छत्तीसगढ़ दो दिन के लिए गए थे और विकास और नक्सल ऑपरेशन को लेकर के रणनीति तैयार की थी. उन्होंने देश भर के उग्रवादी संगठनों से समाज के मुख्य धारा में जुड़ने की अपील की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय गृह मंत्री ने आज नई दिल्ली में वामपंथी, उग्रवाद प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. बैठक में आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, तेलंगाना, ओडिशा, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के सीएम को दिल्ली बुलाया था. बैठक में आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, तेलंगाना, ओडिशा, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल हुए.


ये भी पढ़ें- भोपाल ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार, विदेशी कनेक्शन की भी आशंका


31 नक्सलियों को किया था ढेर
बैठक के दौरान गृह मंत्री शाह ने विशेष रूप से हाल ही में हुए नक्सली मुठभेड़ का उल्लेख किया, जिसमें छत्तीसगढ़ पुलिस ने 31 नक्सलियों को ढेर किया था. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की पुलिस, डीआरजी, और बस्तर बटालियन के जवानों ने बेहतरीन तालमेल और खुफिया जानकारी के साथ इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया.


ये भी पढ़ें- जीतू पटवारी ने गोपाल भार्गव का किया समर्थन, कहा-आप भी हमारा सहयोग कीजिए


9 महीनों में करीब 194 नक्सली मारे
गृह मंत्री ने आगे कहा, “छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सलवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई में उल्लेखनीय प्रगति की है. पिछले नौ महीनों में 194 से अधिक माओवादी मारे गए हैं, 800 से ज्यादा नक्सलियों की गिरफ्तारियां हुई हैं और 738 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है.  उन्होंने कहा, “डबल इंजन की सरकार” के सहयोग से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तेजी से विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है, जिससे वहां के लोग मुख्यधारा में लौट रहे हैं. अमित शाह ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ सहित सभी नक्सल प्रभावित राज्यों को हर संभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि इन क्षेत्रों में शांति और विकास को बढ़ावा दिया जा सके.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!