रजनी ठाकुर/रायपुरः छत्तीसगढ़ में कोरोना केस कम होने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग को थोड़ी राहत मिलने लगी. पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 1886 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई. यहां इस वक्त 33,127 एक्टिव मरीज हैं. जिसे देखते हुए प्रदेश के अस्पतालों में OPD (Outpatient Department) सेवाओं को शुरू किया जा रहा है. स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए संचालक व स्वास्थ्य विभाग ने रायपुर कलेक्टर को आदेश देकर सूचित किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी और निजी अस्पतालों में चालू होंगे OPD
कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों के OPD विभागों को बंद कर दिया था. इस दौरान गैर जरूरी सेवाओं को रोका गया व सभी अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज होने लगा. लेकिन स्वास्थ्य विभाग के नए आदेश के बाद ये सभी सेवाएं चालू हो जाएंगी. 


यह भी पढ़ेंः- MP शिक्षक भर्तीः 30 हजार अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन से फिर शुरू होगा सत्यापन


कोविड बेड की संख्या घटाई
इस फैसले के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से निजी अस्पतालों के लिए निर्देश जारी किए गए. प्राइवेट अस्पतालों में पहले कोविड मरीजों के लिए 70 फीसदी बेड आरक्षित थे, जिन्हें अब घटाकर 20 फीसदी कर दिया गया. 


पिछले 24 घंटों में 4,471 मरीज हुए डिस्चार्ज
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के अंदर 1886 नए मरीजों की पुष्टि हुई, वहीं 29 मरीजों ने संक्रमण से दम तोड़ा. मंगलवार को 4,471 मरीज संक्रमण से स्वस्थ भी हुए. प्रदेश में इस वक्त एक्टिव मरीजों की संख्या 33,127 है. राज्य में अब तक कुल 13,077 मरीजों ने संक्रमण से जान गंवाई. सरगुजा, जसपुर, बालौदाबाजार, जांजगीर चांपा, रायगढ़, सूरजपुर, बस्तर के जिलों में इस वक्त 100 से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं. अन्य जिलों में हर दिन 100 से कम मरीजों की पुष्टि हो रही है. 


यह भी पढ़ेंः-MP: शिक्षक भर्ती में सफल अभ्यर्थी वेरिफिकेशन से पहले इन डॉक्यूमेंट्स को कर लें तैयार, यहां देखें लिस्ट


यह भी पढ़ेंः- MP में इस बीमारी से पीड़ित मरीजों का डाटा जुटाएगी सरकार, जानिए इसकी वजह


WATCH LIVE TV