Chhattisgarh Employees DA Hike: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को राज्य सरकार ने दिवाली से पहले ही गिफ्ट दे दिया है. विष्णुदेव साय सरकार ने 4 प्रतिशत DA बढ़ाने का ऐलान किया है, जबकि कर्मचारियों एरियर्स भी मिलेगा. खास बात यह भी है कि अब राज्य सरकार के कर्मचारियों केंद्र के सामान ही वेतन मिलेगा. ऐसे में दिवाली से पहले यह छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी मानी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को मिलेगा 50 प्रतिशत डीए


छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों अब 50 प्रतिशत डीए मिलेगा. बता दें कि कर्मचारी लंबे समय से केंद्र के समान डीए की मांग कर रहे थे, जिसको सीएम विष्णुदेव साय ने मंजूरी दे दी है. अब तक छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 46 प्रतिशत मिलता था, लेकिन अब यह बढ़कर 50 प्रतिशत हो जाएगा. राज्य के सभी कर्मचारियों को 1 अक्टूबर से महंगाई भत्ते का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. कैबिनेट की बैठक से पहले यह फैसला लिया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में भी यह प्रस्ताव पास हो जाएगा. 


ये भी पढ़ेंः भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, यहां संभालेंगे काम


कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलेगा लाभ 


साय सरकार के इस फैसले का फायदा राज्य के 3 लाख 90 हजार कर्मचारी तथा 1 लाख 20 हजार पेंशनरों को मिलेगा. राज्य के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान में 04 प्रतिशत महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी से कर्मचारियों और पेंशनरों को हर महीने 68 करोड़ रुपये तथा साल में 816 करोड़ रुपये का लाभ प्राप्त होगा. 


बता दें कि छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी लंबे समय से डीए में बढ़ोत्तरी की मांग कर रहे थे. कर्मचारियों के प्रतिनिधि मंडल ने वित्त मंत्री ओपी चौधरी से भी मुलाकात की थी. जिसके बाद राज्य सरकार ने अब दिवाली से पहले ही कर्मचारियों का डीए बढ़ा दिया है. 


ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंग


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!