गुनाः किसान आंदोलन पर पूरे देश में बयानबाजी हो रही है. कही इसका समर्थन हो रहा है तो कही विरोध. अब शिवराज सरकार में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन केवल पंजाब के उन क्षेत्रों में हो रहा है जहां की सीमा पाकिस्तान बार्डर से लगी हुई है. ये सबकुछ साजिश के तहत किया जा रहा है. इसलिए हमें इस बात से सचेत रहना होगा कि जानबूझकर कृषि कानूनों का विरोध किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाहरी लोग भड़का रहे किसान आंदोलन
महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि साजिश के तहत किसान बिल का विरोध किया जा रहा है. बाहर से आकर लोग किसानों को आगे रखकर इस आंदोलन को भड़काने का काम कर रहे हैं. इन कृषि कानूनों का विरोध केवल पंजाब के उन्हीं क्षेत्रों में क्यों हो रहा है जहां की सीमा पाकिस्तान से लगी है. महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि हमे जागरुक रहना है कि चाहे पाकिस्तान के लोग हो या कही और के, जो इस आंदोलन को भड़का रहे हैं, उन्हें हमें मिलकर रोकना होगा.


ये भी पढ़ेंः PM मोदी बोले- खत्म नहीं होगी MSP, विपक्ष किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाना छोड़े


कांग्रेस करवा रही बिल का विरोध
मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानबूझकर कृषि कानूनों का विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जितनी निंदा की जाए कम होगी, जो इस क्रांतिकारी कानूनों का विरोध कर रही है. जबकि यह देश के किसानों के हित में है. इसलिए किसानों को आगे रखकर जो साजिश की जा रही है हमे मिलकर उसका विरोध करना है.


किसानों के सच्चे हितैषी है पीएम मोदी और सीएम शिवराज
महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के हित के लिए यह कृषि कानून लेकर आए हैं ताकि देश के किसानों का विकास हो सके. जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद किसान के बेटे हैं. पीएम मोदी और सीएम शिवराज किसानों के सबसे बड़े हितैषी है. पीएम मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इस बात को कह चुके हैं कि एमएसपी बंद नहीं होगी. वह किसानों से कहना चाहते है कि बीजेपी केवल किसानों का विकास चाहती है. लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं चाहते इसलिए किसानों की आड़ में आंदोलन करवाया जा रहा है. इसलिए हमे ऐसे लोगों को रोकना होगा. 


ये भी पढ़ेंः सीएम शिवराज ने किसानों के खातों में जमा किए 1600 करोड़, बोले- भाइयों बिल्कुल मत घबराना


कौन हैं महेंद्र सिंह सिसोदिया
गुना जिले की बमोरी विधानसभा सीट से उपचुनाव जीतकर तीसरी बार विधायक बने महेंद्र सिंह सिसोदिया मध्य प्रदेश में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री हैं.  सिसोदिया बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक माने जाते हैं.


ये भी पढ़ेंः किसान आंदोलन से तकलीफ में इस शहर के किसान, जानवरों को खिलानी पड़ रहीं सब्जियां, जानें वजह


ये भी देखेंः VIDEO: थाना प्रभारी का अनोखा अंदाज, गाना गाकर लोगों को दी नशे से दूर रहने की सलाह


झूमाझटकी कर रहे थे दो युवक, एक डंपर की चपेट में आया, देखें VIDEO


WATCH LIVE TV