Chhattisgarh Assembly Election 2023: जनता-कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) भी इस विधानसभा चुनाव में कई सीटों पर मुकाबला रोमांचक बनाने की कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में जेसीसीजे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने शनिवार को बस्तर के चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में सभा की और जगदलपुर में रोड शो किया. इस दौरान जी मीडिया से बातचीत में अमित जोगी ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि, अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो उप मुख्यमंत्री बस्तर से होगा. हालांकि गौर करने वाली बात ये भी है कि जेसीसीजे के मौजूदा वक्त में सिर्फ एक विधायक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि ज्यादातर सीटों पर सामाजिक और जातिगत आधार पर टिकट देने वाली जेसीसीजे कई सीटों पर भले सीधी टक्कर में नहीं दिख रही है, लेकिन वर्ग विशेष के वोट बैंक को साधने की भी कोशिश करती दिख रही है.


जानिए अमित जोगी के बारे में
अमित जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे हैं. 1 नवंबर 2000 को अजीत जोगी को मुख्यमंत्री बनाया गया था. साल 2020 में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई. उनकी मौत के बाद जनता-कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का कमान अमित जोगी ने संभाला.


JCCJ ने किन्नर मधु बाई को बनाया अपना प्रत्याशी
अमित जोगी की पार्टी  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़  (जे) ने थर्ड जेंडर की पूर्व महापौर मधु किन्नर को भी प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि मधु बाई देश में पहली किन्नर महापौर बनी थी. पार्टी ने कांग्रेस छोड़कर जेसीसी (जे) में शामिल हुए गोरेलाल बर्मन को पामगढ़ से मैदान में उतारा है. वहीं रायगढ़ की पूर्व महापौर मधु बाई को रायगढ़ सीट से उतारा है. इसके अलावा जेम्स टोप्पो (सीतापुर), परिमल यादव (खरसिया), भगत हरबंस (रायपुर पश्चिम), तेजेश्वर कुर्रे (कुरुद) शामिल हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि जेसीसी (जे) ने पिछला चुनाव बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ा था. लेकिन इस बार के चुनाव में पार्टी ने किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं किया है. 


रिपोर्ट- सत्य प्रकाश