नई दिल्ली: आम बजट (Budget 2023) पेश होने के दूसरे ही दिन आम आदमी पर महंगाई की मार पड़ी है. अमूल (Amul) ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए पैकेट दूध की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर (Amul milk price) की बढ़ोत्तरी कर दी है. अब अमूल की ओर से  कीमतों में बढ़ोत्तरी के बाद बाकी कंपनियों के दूध के दाम बढ़ाने की संभावना तेज हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल अमूल ने शुक्रवार की सुबह जो नई लिस्ट जारी की है उसमें आधा लीटर की कीमत 27 रुपये और एक लीटर ताजा दूध की कीमत 54 रुपये कर दी है. 2 लीटर की कीमत 108 रुपये , 6 लीटर की कीमत 324 रुपये कर दी है. वहीं अमूल गोल्ड आधा लीटर 33 रुपये, अमूल गोल्ड एक लीटर 66 रुपये हो गई है. अमूल गाय के दूध की बात करें तो आधा लीटर 28 रुपये, एक लीटर 56 रुपये हो गया है. 


देखिए लिस्ट



पहले भी बढ़े थे दाम 
गौरतलब है कि गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड अमूल ब्रांड के नाम के साथ डेयरी के प्रोडक्ट बेचता है. साल 2022 में मदर डेयरी ने इससे पहले अगस्त में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था. इससे पहले मार्च 2022 में कीमतों में इजाफा हुआ था, फिर 15 अक्टूबर को भी दूध के दाम बढ़ाए गए थे. और अब आज यानी 3 फरवरी 2023 को एक बार फिर दूध की कीमतों ने आम आदमी को झटका दिया है.



कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना
वहीं दूध की कीमतों को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि पिछले 1 साल में अमूल ने 8 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ा दिए है. अच्छे दिन?