MP Assembly Election: भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhansbha Chunav) से पहले सियासी महौल गरमाया हुआ है. प्रदेश में आए दिन नेताओं के अपने विरोधियों के खिलाफ बयान आ रहे हैं. वहीं कुछ बयानों पर कई दिनों तक मामला खिच रहा है. ऐसा ही एक मामला है पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath)  को चुनावी हिंदू बताए जाने का है. जिसमें बीजेपी की ओर से लगातार नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं. वहीं अब इस पर कांग्रेस की ओर से पलटवार होने लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कमलनाथ ने साधा निशाना
बीजेपी के चुनावी हिंदू बताने पर कमलनाथ का पलटवार आया है. उन्होंने कहा कि जो जैसी सोच रखता है वो वैसा ही दुनिया को देखता है. शिवराज जी आप चुनावी भक्त होंगे. इसलिए आप दूसरों को चुनावी भक्ति में खोज रहे हैं. मेरे लिए आस्था और विश्वास, व्यक्ति की आंतरिक अनुभूति होती है. स्थाई होती है मेरी आस्था आंतरिक है. मेरी हनुमान भक्ति पर विचार करने की जगह आप मध्य प्रदेश की जनता की भक्ति कीजिए ये आपका संवैधानिक उत्तरदायित्व है.


ये भी पढ़ें: देश में अब नहीं होंगे रेल हादसे! जबलपुर जोन में आधुनिक हो रहे इंजन


कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता को ''जनता भक्त'' सरकार चाहिए, भाजपा की ''घोटाला भक्त'', ''घोषणा भक्त'', ''भ्रष्टाचार भक्त'', ''अत्याचार भक्त'' और नौटंकी भक्त सरकार नहीं चाहिए. मध्यप्रदेश की जनता भाजपा सरकार को अंदर और बाहर से अच्छे से देख–समझ चुकी है. पलट जवाब देने के लिए केवल समय आने का इंतजार कर रही है.


क्यों बढ़ रहा सियासी धर्मयुद्ध
बता दें कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राम कथा कराई और दिव्य दरबार लगवाया. अब जानकारी मिल रही है कि वो पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण की कथा कराने वाले हैं. इन्हीं कथाओं को लेकर सियासत चल रही है. इनसे वो बीजेपी ही नहीं अपने ही कुछ सहयोगियों के निशाने पर आ गए हैं. मंगलवार को शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसते हुए कमलनाथ चुनावी हिंदू कहा था.


बता दें नवंबर-दिसंबस में 5 राज्यों में चुनाव होनें हैं. इसमें मध्य प्रदेश भी शामिल है. यहां कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए तो बीजेपी सरकार बनाए रखने के लिए पूरे जोर से लगी हुई है. हालांकि, इस चुनाव में ये देखने को मिल रही है की राज्य में दोनों दल इस बार धर्म का बड़ा सहारा ले रहे हैं. इनकी रैलियों के साथ अन्य कार्यक्रमों में इस बात की झलक देखने को मिल रही है.


King Kobra के बाद छाया एनाकोंडा, ब्लैक पैंथर से मोल लिया झगड़ा; देखें कौन जीता