नई दिल्लीः अगर आपका बैंक में कोई काम है तो उसे जल्द निपटा लें. दरअसल इस महीने के बाकी बचे 13 दिनों में से 7 दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी. आज से भी बैंकों में अगले 4 दिनों तक छुट्टी रहेंगी. हालांकि ये छुट्टियां अलग-अलग क्षेत्रों के हिसाब से अलग-अलग होंगी. तो अगर आपको भी बैंक में काम है तो छुट्टियों की लिस्ट देखकर ही बैंक जाएं. आज से अगले तीन दिनों तक भी बैंक बंद रहेंगे और इनमें साप्ताहिक छुट्टी और त्यौहारों की छुट्टियां शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

18 अगस्त को जन्माष्टमी की छुट्टी है. जिसके चलते ओडिशा, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे. 


19 अगस्त को भी जन्माष्टमी की छुट्टी है और इस दिन गुजरात, एमपी, चंडीगढ़, चेन्नई, गंगटोक, जयपुर, पटना,रांची, रायपुर, जम्मू, शिलांग, शिमला और श्रीनगर में छुट्टी रहेगी. 


20 अगस्त को श्री कृष्ण अष्टमी की हैदराबाद और आसपास के इलाकों में छुट्टी रहेगी. 


21 अगस्त को रविवार की छुट्टी रहेगी. 


27 अगस्त को महीने का चौथा शनिवार होगा और इस दिन भी सभी जगह छुट्टी होगी. 


28 अगस्त को फिर से रविवार पड़ेगा और इस दिन भी सभी जगह छुट्टी होगी. 


29 अगस्त को श्रीमंत शंकरदेव की तिथि है और इस दिन असम में छुट्टी रहेगी. 


31 अगस्त को गणेश चतुर्थी है और इस दिन गुजरात, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना, महाराष्ट्र में छुट्टी रहेगी. 


असम में 27 से 29 अगस्त तक लगातार तीन दिनों की छुट्टी रहेगी. दरअस 27 अगस्त को चौथा शनिवार, 28 अगस्त को रविवार और 29 अगस्त को श्रीमंत शंकरदेव की तिथि होने के चलते लगातार तीन दिनों तक छुट्टी रहेगी. 


भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकों में छुट्टी की लिस्ट जारी की है, जिसे आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर देखा जा सकता है. जन्माष्टमी के अवसर पर अगरतला, आइजवाल, बेलापुर, बेंगलुरू, गुवाहटी, इंफाल, कोच्चि, कोलकाता, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली और पणजी, तिरुवंतपुरम में बैंक खुले रहेंगे.