Madhya Pradesh News In Hindi: एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बाद मोहन राज में भी बुलडोजर कार्रवाई जारी है. डॉ मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद राजधानी भोपाल में एक बड़ी कार्रवाई सामने आई है. बता दें कि भाजपा नेता पर हमला करने वाले आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई है. आरोपी फारूक राइन पर बीजेपी कार्यकर्ता का हाथ काटने का आरोप था. बीते दिन भोपाल कलेक्टर ने NSA की कार्रवाई की थी. यह बुलडोजर आरोपी के भोपाल के 11 नंबर स्थित जनता कॉलोनी के घर पर चला है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें पूरा मामला
दरअसल, मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट आने के बाद हबीबगंज क्षेत्र में भाजपा नेता देवेंद्र ठाकुर पर पुरानी रंजिश के चलते एक बदमाश ने देवेंद्र पर हमला कर दिया था. इस हमले में देवेंद्र ठाकुर की हथेली कट गई थी. इस जानलेवा हमले के बाद सख्त कार्रवाई की मांग की गई थी.


यह भी पढ़ें: CM Mohan Yadav: बतौर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का पहला बड़ा आदेश, पूरे प्रदेश पर होगा इसका असर


 


सीएम बनने के बाद मोहन यादव ने लिए कई बड़े फैसले
पदभार ग्रहण करते ही मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव  (Madhya Pradesh Chief Minister Mohan Yadav) ने बड़ा फैसला लिया है. सीएम मोहन यादव ने एक आदेश जारी करते हुए प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों से ध्वनि विस्तारक यंत्रों को हटाए जाने का फैसला लिया है. 


सीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा कि, अनियमित एवं अनियंत्रित ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर ही प्रतिबंध रहेगा. नियमित एवं नियंत्रित (अनुमत्य डेसिबेल के) उपयोग पर प्रतिबंध नहीं रहेगा. मंत्रालय में बैठक के दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के साथ कैबिनेट में डिप्टी मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा मौजूद रहे. इसके अलावा बैठक में मुख्य सचिव और मंत्रालय के आला अधिकारी भी मौजूद रहे.


मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लिए ये बड़े फैसले


  • हर जिले के अंदर युवाओं के लियर एक्सीलेंस कॉलेज बनाया जाएगा.

  • 52 कॉलेज का चयन किया गया. प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज के नाम से जाना जाएगा.

  • सभी कॉलेजों में डीजी लॉकर की सुविधा होगी.

  • आदतन अपराधियों पर सख्ती होगी.

  • ध्वनि विस्तारक यंत्रो को तय सीमा के तहत उपयोग करना होगा.

  • बिना परमिशन के तेज आवाज में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बर्दाश नहीं.

  • तेंदूपत्ता की राशि बढाकर 4000 रुपये किया गया.

  • मध्य प्रदेश में पहली प्रधानमंत्री की गारंटी पर अमल, तेंदूपत्ता संग्रह को 3000 के बजाय 4000 प्रति बोरा मिलेगा.


रिपोर्ट- आकाश द्विवेदी