जितेंद्र कंवर/ जांजगीर चांपा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में नई सरकार बनने के बाद से लगातार हर विभाग में सक्रियता देखी जा रही है. जांजगीर चांपा (Janjgir Champa News) जिले में यातायात विभाग ने सक्रियता दिखाते हुए 52 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस को सस्पेंड कर दिया है. ये कार्यवाही बाइक, कार, बिना नंबर प्लेट की गाड़ी चलाने वालों पर हुई है. बता दें कि ये लोग यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे थे. जिन पर विभाग नजर बनाया हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाइसेंस हुआ सस्पेंड
प्रदेश के जांजगीर चांपा में यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाले वाहन चालकों का 52 ड्राइविंग लाइसेंस को सस्पेंड  किया गया है.  बता दें कि यातायात विभाग की टीम ने शहर के अलग-अलग चौक चौराहों पर औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान टीम ने यातायात के नियमों का उल्लंघन करते हुए, तीन सवारी और बिना नंबर प्लेट के वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की है. इसके अलावा नाबालिग वाहन चालकों और उनके परिजनों को मौके पर बुलाकर समझाने के बाद छोड़ दिया गया. 


ये बोले अधिकारी 
ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंशन के बाद जिला परिवहन विभाग के अधिकारी यशवंत यादव ने बताया कि यातायात विभाग के द्वारा 52 ड्राइविंग लाइसेंस का सस्पेंड के लिए भेजा गया था. जिसके बाद आरटीओ विभाग के द्वारा 52 ड्राइविंग लाइसेंस को सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है.  इसमें टू व्हीलर फोर व्हीलर और हैवी गाड़ी भी शामिल है. इसके अलावा अधिकारी ने कहा कि आगे भी यातायात के उल्लंघन करने वाले के ऊपर इस तरह की कार्यवाही की जाएगी. 


पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
इससे पहले यातायात विभाग ने राजनांदगांव में ताबड़तोड़ कार्यवाही की थी. बता दें कि साल 2023 के अंतिम में जिले में  बिना हेलमेट, बिना लाईसेंस, बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों पर कार्यवाही की थी.  इसके अलावा कोरबा जिले में यातायात विभाग ने नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कार्यवाही की थी