Chhindwara Mayor Vikram Ahake: मध्यप्रदेश की सबसे चर्चित लोकसभा सीट छिंदवाड़ा पर चुनाव परिणाम से पहले ही बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिला है. 2 अप्रैल को कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले महापौर विक्रम अहाके ने पलटी मार ली है. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वो नकुलनाथ के पक्ष में वोट मांग रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने भी इस वीडियो को शेयर किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस में शामिल हुए महापौर 
कांग्रेस ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि छिन्दवाड़ा में बीजेपी को करारा झटका लगा है. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में महापौर विक्रम अहाके शामिल हो गए हैं. फिर नकुल नाथ और कमलनाथ जी के साथ आये.


नकुलनाथ के लिए मांगे वोट
बता दें कि इस वक्त छिंदवाड़ा में वोटिंग चल रही है. वहीं छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करते हुए कहा कि मैं बिना किसी के दबाव के यह वीडियो बना रहा हूं. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व मैंने किसी राजनीतिक दल को ज्वाइन किया था. लेकिन जिस दिन से मैंने ज्वाइन की तब से मुझे घुटन महसूस हो रही थी. मेरे मन में यह ख्याल आ रहा था कि तुम उस इंसान के साथ गलत कर रहे हो, जिसने छिंदवाड़ा को विकास किया है.



उन्होंने वीडियो के अंत में कहा कि आने वाले समय जो मेरे साथ होगा, वो मुझे पता नहीं है. आप सभी से मैं अपील करना चाहता हूं कि नकुल नाथ को भारी मतों से विजयी बनाएं.


छिंदवाड़ा बीजेपी प्रत्याशी ने क्या कहा?
विक्रम अहाके को लेकर छिंदवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी विवेक साहू बंटी ने कहा कि कांग्रेस और विक्रम अहाके के बीच क्या डील हुई मुझे नहीं पता. जो भी डील हुई होगी मुझे जानकारी नहीं हुई है. यही विक्रम अहाके आदिवासियों के अपमान की बात कर रहे थे.


सीएम यादव ने दिलाई थी सदस्यता 
गौरतलब है कि बीजेपी ने छिंदवाड़ा को साधने के लिए कम कमलनाथ के करीबियों को अपने पाले में लाने की हर संभव कोशिश की थी. इसमें बीजेपी कुछ हद तक कामयाब भी हुई. कांग्रेस का साथ छोड़ पूर्व विधायक दीपक सक्सेना, विधायक कमलेश शाह, मेयर विक्रम अहाके सहित कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. लेकिन आज वोटिंग के दिन ही छिंदवाड़ा में बड़ा उलटफेर हो गया. 2 अप्रैल को भोपाल आकर सीएम मोहन यादव के सामने बीजेपी की सदस्यता लेने वाले छिंदवाड़ा महापौर कांग्रेस में फिर शामिल हो गए, और उन्होंने नुकलनाथ के लिए वोट देने की अपील कर दी.


रिपोर्ट - प्रमोद शर्मा