Guna Bus Accident Update: मध्य प्रदेश के गुना में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद मोहन यादव सरकार एक्शन में आ गई है. कल मुख्यमंत्री ने तत्काल जांच के आदेश दिए थे. आज सरकार ने कार्रवाई करते हुए जिले के बड़े अधिकारियों को हटा दिया है. इनके जगह में अभी अन्य अधिकारियों को चार्ज दिया गया है. हादसे में 13 लोगों की मौत के बाद मामला गरमाया हुए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या हुआ एक्शन?
सरकार ने मामले में एसपी, कलेक्टर और परिवहन अधिकारी को प्राथमित तौर पर लापरवाह मानते हुए हटा दिया है. इस संबंध में संबंधित विभागों ने आदेश जारी किए हैं. गुना बस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के निर्देश पर ये कार्रवाई हुई है.


January Bank Holiday: जनवरी में 16 दिन बैंक रहेंगे बंद, देखें छुट्टियों की लिस्ट


- परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा को हटाया गया पुलिस हेडक्वाटर भेजा गया है
- एसपी विजय खत्री को भी पुलिस मुख्यालय भेजा गया
- कलेक्टर तरुण राठी पर गिरी गाज, जिला पंचायत सीईओ प्रथम कौशिक कलेक्टर का प्रभार दिया गया है


भोपाल में भी कार्रवाई
लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव सुखवीर सिंह से परिवहन विभाग का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया गया है. उनकी जगह अब अपर मुख्य सचिव गृह विभाग राजेश राजौरा को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अरुण कुमार सिंह की सेवाएं भी वापस ले ली गई हैं. उन्हें उप सचिव, सामान्य प्रशासन (पूल) में पदस्थ किया गया है.


Health Tips: मान लें बाथरूम से जुड़े ये नियम, कोसों दूर भागेंगी बीमारियां


इन पर भी एक्शन
सरकार ने RTO रवि बरेलिया को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही फायर ब्रिगेड देर से पहुंचने के कारण CMO (चीफ म्युनिसिपल ऑफिसर) बीडी कतरोलिया को भी हटा दिया गया है.


क्या था हादसा?
बुधवार को देर शाम गुना में ये बस हादसा हुआ था. बुधवार को डंपर से टक्कर के बाद यात्री बस में आग लगने से भयानक हादसा हुआ था. हादसे में 13 लोग जिंदा जल गए और कई घायल हुए. घायलों का इलाज अभी चल रहा है. मामले में सीएम ने तुरंत एक्शन लेते हुए जांच के आदेश दिए थे.