Ind Vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी 20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेला गया. टॅास जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी चुनी, भारत की तरफ से बल्लेबाजों ने मिला जुला प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया के सामने 174 रनों का लक्ष्य रखा, लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम  154 रन ही बना सकी और भारतीय टीम ने मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज भी अपने नाम कर ली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत का मिला- जुला प्रदर्शन


पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का प्रदर्शन मिला जुला रहा. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम को तेज शुरूआत दिलाई. भारतीय टीम को 5 वें ओवर की अंतिम गेंद पर पहला झटका लगा, यशस्वी जायसवाल 37 रन बनाकर हार्डी का शिकार बने. इसके बाद 13 रनों के अंदर भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव चलते बने. इसके बाद क्रीज पर उतरे रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ 29 गेंदो पर 46 रनों की पारी खेली, उनका बखूबी साथ जीतेश शर्मा ने दिया. जीतेश ने भी 19 गेंदों पर 35 रनों की अहम पारी खेली. जिसकी बदौलत टीम का स्कोर 160 के पार गया. 


ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शानदार गेंदबाजी की गई. बेन ने शानदार तीन विकेट चटकाए. इसके अलावा टी सांघा ने भी 2 विकेट हासिल किया. 


अक्षर ने तोड़ी कमर 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने तेज शुरूआत की. लेकिन रवि विश्नोई ने जोस को आउट करके टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने टीम को एक के बाद एक झटके दिए और तीन विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी, उनके अलावा दीपक चाहर को दो विकेट मिले, जबकि आवेश खान को एक सफलता मिली. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम लगातार विकेट खोती रही और 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी और भारत ने इस मुकाबले को 20 रनों से जीत लिया.