नई दिल्लीः शुक्रवार को खेले गए भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी20 मैच में भारत ने जीत हासिल की. भारत की इस जीत के हीरो रहे कप्तान रोहित शर्मा , जिन्होंने 20 गेंदों में 46 रनों की नाबाद पारी खेली. हालांकि मैच के अंतिम क्षणों में दिनेश कार्तिक महफिल लूट ले गए. दरअसल दिनेश कार्तिक ने दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर भारत को रोमांचक मैच में जीत दिला दी. मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने हार्दिक पंड्या और अपनी फिनिशर की भूमिका पर बात की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'मैं ज्यादा प्रैक्टिस नहीं करता'
दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनकी टीम में भूमिका बतौर फिनिशर है. वह यह भूमिका आईपीएल में आरसीबी के लिए निभा चुके हैं और अब इंडिया के लिए निभा रहे हैं. दिनेश कार्तिक ने कहा कि वह ज्यादा प्रैक्टिस नहीं करते हैं और सिर्फ उसी तरह की, सिर्फ6-7 बॉल खेलने और उन पर बड़ा शॉट लगाने की प्रैक्टिस करते हैं, जो स्थिति उन्हें मैच के दौरान मिलती है. 


हार्दिक पंड्या को लेकर ये बोले
दिनेश कार्तिक ने हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि हमारे पास हार्दिक पंड्या के रूप में बेहतरीन ऑलराउंडर है. जब हार्दिक टीम में होते हैं तो यह आपको एक अतिरिक्त गेंदबाज या बल्लेबाज को खिलाने का विकल्प देता है, जो कि उन्हें खास बनाता है. दुनिया में ऐसे कम ही खिलाड़ी हैं जो इतने प्रतिभावान हैं. 


दिनेश कार्तिक ने कप्तान रोहित शर्मा की भी तारीफ की और कहा कि मेरा क्रेडिट कुछ नहीं है,रोहित शर्मा ने कमाल की बैटिंग की. बता दें कि सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारतीय टीम रविवार को फिर से ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. दिनेश कार्तिक ने नागपुर के दर्शकों की भी तारीफ की और कहा कि नागपुर में 3 साल बाद मैच हो रहा था. ऐसे में हम चाहते थे कि नागपुर में मैच देखने आए दर्शकों को मायूस ना लौटना पड़े. हम फैंस के लिए एक अच्छा शो पेश करना चाहते थे और मुझे खुशी है कि हम ऐसा करने में कामयाब रहे.