Indian Railways: देश भर में जहां एक तरफ भीषण गर्मी पड़ रही है वहीं दूसरी तरफ गर्मी की छुट्टियां बिताने के लिए ठंडे प्रदेशों का प्लान बना रहे हैं. छुट्टियां बिताने के लिए कुछ लोग ट्रेन का सहारा लेते हैं और कुछ लोग फ्लाइट का. इसी बीच रेलवे ने ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है. बता दें कि गोरखपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच चल रही स्पेशल ट्रेन संचालन में इतने ट्रिप का विस्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किया गया विस्तार 
गर्मियों को छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है. बता दें कि गोरखपुर से भोपाल, इटारसी के रास्ते लोकमान्य तिलक टर्मिनस जाने वाली स्पेशल ट्रेन में  04 -04 ट्रिप का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है. यह स्पेशल ट्रेन दोनों दिशाओं में पश्चिम मध्य रेल के बीना, भोपाल एवं इटारसी होकर गंतब्य को चल रही है. गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन संख्या 05325 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल, जो दिनांक 31.05.2024 तक अधिसूचित थी, अब दिनांक 03, 04, 06 और 07 जून 2024 तक और चलती रहेगी. इसके अलावा ट्रेन संख्या 05326 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल, जो दिनांक 02.06.2024 तक अधिसूचित थी, अब दिनांक 05, 06, 08 एवं 09 जून 2024 तक और चलती रहेगी. 


यात्रियों को राहत
मध्य प्रदेश के भोपाल से गुजरने वाली ट्रेन के अलावा इंदौर-महू के रेलयात्रियों को 15 दिनों के इंतजार के बाद अब जाकर राहत मिली है. दरअसल मेगा ब्लाक के चलते यहां पर ट्रेनों का संचालन रोका गया था, जिसे अब फिर से शुरू कर दिया गया है. बता दें कि शुक्रवार को महू से इंदौर के लिए डेमू ट्रेन रवाना हुई. ट्रेनों के संचालन के शुरू होने से अब रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के सफर में काफी ज्यादा आसानी हो जाएगी. बता दें कि ट्रेन का संचालन न होने की वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.