इंदौर: मिनी मुंबई के नाम से मशहूर इंदौर में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है.  21 साल की युवती ने पुलिस थाने में शिकायत कर बताया है कि मैनेजमेंट कंपनी में काम करने वाले अमान नाम के आरोपी युवक ने पहले उससे शारीरिक संबंध बनाएं और उसके बाद धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी अमान को गिरफ्तार कर लिया है. पूरा मामला थाना तुकोगंज क्षेत्र का है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक शिकायत में पुलिस को युवती ने बताया कि वो इवेंट मैनेजमेंट का काम करती है. यहां करीब 2 साल पहले उसका अमान से परिचय हुआ था. ये परिचय दोस्ती के बाद प्यार में बदल गई और करीब 2 साल बाद दोनों अलग हो गए. पीड़िता ने बताया कि दो माह पहले दोनों का पैचअप हो गया था, इसके बाद अमान ने जबरदस्ती शारीरिक संबंध भी बनाएं.


धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव
पीड़िता ने बताया कि इसी दौरान अमान ने कहा कि वह शादी करना चाहता है. उसने इसके बदले धर्म परिवर्तन की शर्त रखी और कहा कि उसे धर्म बदलना पड़ेगा. पीड़िता के मना करने पर उसने जान से मारने की धमकी भी दी. इससे तंग आकर पीड़िता ने पुलिस से शिकायत कर दी.


MP News: इंदौर में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला, सादिक ने हिंदू पत्नी पर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव


पुलिस ने क्या बताया
वहीं इस पूरे मामले को लेकर तुकोगंज थाना प्रभारी जितेंद्र यादव ने बताया कि आरोपी अमान को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी एक इवेंट मैनेजर है और युवती भी वही काम करती थी. आरोपी के खिलाफ धमकी, दुष्कर्म, और मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनिमय के तहत केस दर्ज किया. कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है.


4 दिन में ही ये दूसरा मामला
बता दें कि इंदौर में लव जिहाद का ये 4 दिन में दूसरा मामला है. इससे पहले इंदौर के कनाड़िया थाना क्षेत्र में एक हिंदू महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी शादी 16 साल पहले मुस्लिम समुदाय के सादिक नाम के युवक से हुई थी. शादी के बाद दोनों के चार बच्चे हैं और दोनों पिछले 3 साल से अलग रह रहे थे. इसके बाद भी सादिक लगातार महिला के घर आकर उसे और बच्चों को पीटता था. वह उससे पैसे लेने के साथ-साथ महिला पर धर्म परिवर्तन करने का भी दबाव बना रहा था. इससे परेशान होकर महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.