Jabalpur Double Murder: मध्यप्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में रेलवे की मिलेनियम कॉलोनी में दोहरे हत्याकांड से सनसनी फैल गई. यहां रेलवे कर्मचारी (50) राजकुमार विश्वकर्मा और उनके 9 वर्षीय बेटे तनिष्क की घर में जघन्य हत्या कर दी गई और उनकी 16 वर्षीय बेटी लापता बताई जा रही है. इस हत्याकांड का खुलासा तब हुआ, जब रेलवे कर्मचारी की लापता बेटी के मोबाइल से रिश्तेदारों को वॉयस मैसेज भेजकर उन्हें हत्या की जानकरी दी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक राजकुमार विश्वकर्मा अपने बेटे और बेटी के साथ मिलेनियम कॉलोनी में रहते थे. दोपहर बाद उनकी बेटी का एक वॉइस मैसेज उनके एक रिश्तेदार को मिला. जिसमें बताया गया कि राजकुमार विश्वकर्मा और उनके बेटे की हत्या कर दी गई है. इस बात की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस जब फ्लैट के अंदर गई तो होश उड़ गए. वहां राजकुमार विश्वकर्मा की कमरे में लाश पाई गई और फ्रिज में बेटे की लाश मिली.


पुलिस को मुकुल सिंह पर शक
पुलिस को यह जानकारी मिली कि सितंबर माह में राजकुमार विश्वकर्मा की बेटी के साथ मुकुल सिंह नाम के युवक ने छेड़छाड़ की थी. बालिका की शिकायत के आधार पर मुकुल सिंह के खिलाफ छेड़छाड़ और पॉस्को एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी और उसे जेल भेज दिया गया था. कुछ दिन पूर्व मुकुल सिंह जेल से छूट कर आया था. पुलिस को आशंका है कि मुकुल सिंह ने ही बदला लेने की नीयत से पिता और बेटे की हत्या की वारदात को अंजाम दे सकता है.


पुलिस को ये भी लग रहा है कि हत्या की वारदात के दौरान ही राजकुमार की बेटी ने आरोपी से छिपकर मोबाइल पर वॉइस मैसेज अपने रिश्तेदारों को भेज दिया होगा. इसके बाद आरोपी युवती को जबरन अपने साथ ले गया होगा. हालांकि अभी ये सिर्फ आशंका है. पुलिस अब जांच में जुट गई है.


जल्द किया जाएगा गिरफ्तार
अब पुलिस मृतक राजकुमार विश्वकर्मा की लापता बेटी और पड़ोस की ही बिल्डिंग में रहने वाले संदिग्ध आरोपी मुकुल सिंह की खोज में जुट गई है. फिलहाल दोनों का कहीं सुराग नहीं लगा है. हालांकि पूरे मामले को लेकर जबलपुर एसपी का कहना है कि गंभीरता से जांच की जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


रिपोर्ट - अजय दुबे