भोपाल: मध्य प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) की छापेमारी में गिरफ्तार किए गए आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) के सदस्यों से पूछताछ जारी है. इधर, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि जांच टीम मामले में जल्द ही बड़ा खुलासा कर सकती है. उन्होंने कहा कि देश में इस तरह का मामला पहली बार आया है. एक अलग तरह का नेक्सेस चल रहा है. जल्द ही मामले में बड़ा खुलासा होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोपाल में पकड़े गए आरोपियों के मामले में खुलासा हुआ था कि गिरफ्तार हिज्ब-उत-तहरीर के 16 में से 8 सदस्य हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम बने. राजधानी भोपाल से पकड़े गए 10 में से 5 लड़कों ने भी इस्लाम कबूला था. इनका ब्रेन वॉश किया गया. धर्मांतरण करने वाले तीन लोग अन्य राज्यों से हैं. इस  मुद्दे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि प्रदेश की धरती पर लव-जिहाद का कुचक्र नहीं चलने देंगे और राज्य में केरल स्टोरी नहीं बनने देंगे.   


लड़कियों को धर्म बदलने की मजबूर किया
गिरफ्तार आरोपियों ने हिंदू लड़कियों से शादी कर मुस्लिम धर्म अपनाने पर मजबूर किया था. इस अलग तरह के नेक्सेस और इनकी आतंकवादी गतिविधियों की एटीएस जांच कर रही है. सभी आरोपी 19 तारीख तक हिरासत में हैं. जांच टीम हैदराबाद गई थी वहां से भी कई जानकारी मिली हैं, जिसे जांच टीम ने लिया है.


ये भी पढ़ें- भोपाल में बन रही थी 'केरल स्टोरी', HUT ने खेला लव जिहाद और धर्मांतरण का गंदा खेल; इतने लड़के बने मुस्लिम


क्या है पूरा मामला
मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश पुलिस से इनपुट मिलने के बाद एटीएस से भोपाल और छिंदवाड़ा में छापा मार कार्रवाई की थी. यहां से 11 संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा था. इनमें से 10 भोपाल से और 1 को छिंदवाड़ा से गिरफ्तार किया गया.ये सभी हिज्ब उत तहरीर (HUT) जुड़े हुए हैं. कार्रवाई में पुलिस ने इनके पास से देश विरोधी संदिग्ध दस्तावेज और सामग्री जब्त की है. बाद में एटीएस ने हैदराबाद से भी 5 लोगों को गिरफ्तार किया.सभी 19 मई तक ATS के रिमांड में है.