MP-Chhattisgarh News LIVE: एमपी में जेल भरो आंदोलन करेंगे अतिथि शिक्षक, मध्य प्रदेश में होगा माइनिंग कॉन्क्लेव

अर्पित पांडेय Thu, 17 Oct 2024-10:55 am,

MP News Live Updates: आज 17 अक्टूबर दिन गुरुवार है. मध्य प्रदेश में उपचुनाव के लिए आज बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों की रायशुमारी करेगी. वहीं मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री आज हरियाणा जाएंगे.

MP Today Latest News Update 17 October 2024 LIVE: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 17 अक्टूबर के दिन कई मामलों में हलचल रहेगी. मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय हरियाणा जाएंगे. वे यहां नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. वहीं बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन के लिए मंथन तेज कर दिया है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. हर खबर को जानने के लिए  www.zeempcg.com पर क्लिक कीजिए.

नवीनतम अद्यतन

  • MP guest teachers: अतिथि शिक्षक फिर करेंगे प्रदर्शन 

    मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षक एक बार फिर से हड़ताल की तैयारी में दिख रहे हैं. दरअसल, भोपाल जेल भरो आंदोलन करेंगे अतिथि शिक्षक रणनीति बनाने आज भोपाल में जुटेंगे नियमितीकरण की मांग और अन्य मांगों को लेकर बैठक में रणनीति बनाएंगे. 

  • Bhopal News: रानी दुर्गावती लोक के लिए मंत्री परिषद का गठन

    मध्य प्रदेश में बनने वाले 'रानी दुर्गावती लोक' के लिए मंत्री परिषद का गठन हो गया है. योजना के निर्माण, क्रियान्वयन और अन्य संबंधित विषयों के संबंध में निर्णय के लिए 4-सदस्यीय मंत्रिपरिषद समिति का गठन किया गया है. जिसमें मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह, प्रहलाद सिंह पटेल, रामनिवास रावत और धर्मेन्द्र सिंह लोधी मंत्रि-परिषद समिति के सदस्य हैं. 

  • Raipur News: जनदर्शन कार्यक्रम स्थगित

    रायपुर में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आज होने वाला जनदर्शन कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. अपरिहार्य कारणों से जनदर्शन किया गया स्थगित, सीएम विष्णुदेव साय आज हरियाणा और चंडीगढ़ के दौरे पर हैं. 

  • Chhattisgarh: कोयला घोटाला मामला 

    कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद निलंबित IAS रानू साहू की आज कोर्ट में पेशी होगी. ईडी के आवेदन पर कोर्ट में होगी पेश. डीएमएफ घोटाला मामले में कस्टोडियल रिमांड पर लेकर ईडी कर सकती है पूछताछ. 

  • Chhattisgarh News: मोहन मरकाम को बड़ी जिम्मेदारी 

    छत्तीसगढ़ के एक और नेता को कांग्रेस ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. छत्तीसगढ़ में पूर्व मंत्री और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सीनियर कॉर्डिनेटर बनाया गया है. मरकाम से पहले पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को भी महाराष्ट्र चुनाव की जिम्मेदारी मिली है. 

  • MP News: गुजरात में बड़ा हादसा, एमपी के नागरिकों की मौत 

    गुजरात के कांडला में बड़ा हादसा हुआ है, इस हादसे में मध्य प्रदेश के तीन नागरिकों की मौत हुई है. घटना के बाद सीएम मोहन यादव ने ट्वीट कर मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है. सीएम ने लिखा गुजरात के कांडला स्थित फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक होने के कारण हुए भीषण हादसे में मध्यप्रदेश के तीन नागरिकों की असामयिक मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद व पीड़ादायी है, दुख की इस घड़ी में मेरी शोक संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं. मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से ₹2-2 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. 

  • CM Vishnudeo Sai: हरियाणा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सीएम साय 

    सीएम विष्णुदेव साय हरियाणा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. वह रायपुर से सीधे पंचकुला पहुंचेंगे जहां आज होने वाली नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री शामिल होंगे. 

  • CM Mohan Yadav: सीएम मोहन जाएंगे हरियाणा

    सीएम मोहन यादव भी आज हरियाणा जाएंगे. वे यहां नायब सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. सीएम मोहन यादव को हरियाणा का पर्यवेक्षक भी बनाया गया था. जहां वह अमित शाह के साथ विधायक दल की बैठक में पहुंचे थे. 

  • haryana oath taking ceremony: हरियाणा में फिर बीजेपी सरकार 

    हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. नायब सैनी लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस आयोजन में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ एनडीए के सभी घटक दलों के मुख्यमंत्री और नेता शामिल होंगे. शपथ ग्रहण समारोह पंचकुला में आयोजित किया जा रहा है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी विशेष तौर पर शामिल होंगे. 

  • MP News: मध्य प्रदेश माइनिंग कॉन्क्लेव-2024

    मध्य प्रदेश में 17 व 18 अक्टूबर को खनन क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश माइनिंग कॉन्क्लेव-2024 का आयोजन किया जाएगा. जिसमें आधुनिकतम तकनीकी से राज्य की खनिज संपदा का बेहतर उपयोग करने पर होगा मंथन, खनन क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहित करने और आधुनिकतम तकनीकों का समावेश कर राज्य की खनिज संपदा का बेहतर उपयोग सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 'मध्य प्रदेश माइनिंग कॉन्क्लेव-2024' का आयोजन किया जा रहा है.  

  • Bhopal News: मध्य प्रदेश में कर्मचारियों ने की डीए बढ़ाने की मांग 

    मध्य प्रदेश में कर्मचारियों ने डीए बढ़ाने की मांग की है. मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ आज भोपाल के आंबेडकर पार्क में धरना-प्रदर्शन करेगा. पुरानी पेंशन दोबारा लागू करने, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अधीन ही सही पदोन्नति शुरू करने, 4 प्रतिशत डीए तत्काल देने सहित 26 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर से हजारों कर्मचारियों के शामिल होने की उम्मीद है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link