पूनम पुरोहित/ शिवपुरी: मध्य प्रदेश (MP News in Hindi) के शिवपुरी जिले के जिला अस्पताल में एक बार फिर लापरवाही सामने आई है. बता दें कड़कड़ाती ठंड के बीच अस्पताल परिसर की फर्श पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के जन्म के बाद नर्सिंग स्टाफ ने महिला और बच्चे को नर्सिंग स्टाफ में भर्ती कराया गया. बता दें कि बच्चे के जन्म के दौरान नर्सिंग स्टाफ की तरफ से कोई सहायता नहीं करने की भी बात सामने आई है. क्या है मामला जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां का है मामला 
पूरा मामला शिवपुरी जिला अस्पताल का है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि सिरसौद थाना क्षेत्र के खोरगार गांव की रहने वाली रजनदेवी जाटव को प्रसव पीड़ा के बाद जिला अस्पताल प्रसव के लिए लाया गया था. लेकिन डॉक्टर के केबिन से पहुंचने से पहले ही प्रसूता ने जिला अस्पताल की गैलरी में ही नवजात को जन्म दे दिया. रजन देवी की सास सवोत्रा जाटव ने बताया की बहू की डिलीवरी होने के बाद स्टाफ को सूचना लगी थी. इसके बाद स्टाफ के द्वारा ही जच्चा बच्चा को वार्ड में भर्ती किया गया. बता दें कि जच्चा बच्चा दोनों की हालत सामान्य है, दोनों पूरी तरह सुरक्षित है. 


ये भी पढ़ें: MP में बदहाल व्यवस्था! बार-बार कॉल करने पर भी नहीं आई एंबुलेंस, ऑटो में हुआ बच्चे का जन्म


पहले भी सामने आ चुके हैं मामले
ये कोई पहला मामला नहीं है जब शिवपुरी जिला अस्पताल में स्टॅाफ की लापरवाही सामने आई है. बता दें कि इसके पहले मई महीने में अस्पताल की सीढ़ियों पर खुले आसमान के नीचे गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया था. बताया जा रहा था कि महिला को खतोरा के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था लेकिन उसे शिवपुरी भेज दिया गया था. अस्पताल पहुंचने के बाद महिला की जमीन पर ही डिलीवरी हो गई थी. 


स्वस्थ था जच्चा- बच्चा 
बच्चे के जन्म के बाद बच्चे को वार्ड में भर्ती कराया गया था. जहां पर डॅाक्टरों ने जच्चा बच्चा को स्वस्थ बताया था. ऐसे में एक बार फिर शिवपुरी में अस्पताल की लापरवाही देखी गई है.