वासु चौरे/भोपाल:  मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए स्कूल बंद कर दिए गए थे. कोरोना और ठंड का असर कम होने पर भोपाल में स्कूल अब 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलने लगे हैं. स्कूल आ रहे छात्र - छत्राओं को गाइडलाइंस के अनुसार मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए कक्षाओं में एंट्री दी जा रही है. गौरतलब है कि सीएम शिवराज ने 1 फरवरी से 12वीं तक के स्कूलों को 50 फीसद क्षमता के साथ खोले जाने का निर्देश दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा: देश की पहली आर्थिक सहायता योजना का करेंगे शुभारंभ, जानिए और क्या खास होगा


बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल घोषित
खास बात ये कि माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश, भोपाल (MPBSE) ने कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल घोषित कर दिया है. 10वीं की बोर्ड परीक्षा 18 फरवरी से शुरू होकर 10 मार्च तक चलेगी जबकि 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू होकर 12 मार्च को खत्म होगी.  स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि सभी विद्यार्थी पूरे मनोयोग, उत्साह और मेहनत से परीक्षा की तैयारी करें.


पन्ना का 'कोहिनूर शिक्षक' जिसने रिटायरमेंट के 40 लाख रुपए दान कर दिए, जानिए क्यों


वैक्सीनेश भी स्कूल में हो रहा
वहीं 15 से 18 साल के स्टूडेंट्स के वेक्सिनेशन का क्रम भी जारी है, स्कूल पहुंच रहे स्टूडेंट्स को वैक्सीन की सेकेंड डोज़ लगाई जा रही है. गौरतलब है कि राजधानी भोपाल में 15 से 17 साल के 1 लाख 34 हजार 249 किशोर और युवाओं को वैक्सीन की फर्स्ट डोज लग चुकी है. आज यानी 2 फरवरी से उन्हें सेकेंड डोज लगाई जाएगी. इन्हें स्कूलों में कैम्प लगाकर डोज लगेगा.


WATCH LIVE TV