MP Weather update: मध्यप्रदेश में जल्द ही ठंड बढ़ने वाली है. प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने के बाद प्रदेशवासियों को सर्दी का एहसास होने लगेगा. मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक अगले 5 दिन में ठंड अपना असर दिखना शुरू करेगा. पहाड़ी क्षेत्र पर हो रही बर्फबारी की वजह से मध्य प्रदेश में इसका असर देखने को मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश में अभी भी शुष्क बना हुआ है मौसम
नवंबर का महीना शुरू हो गया है, लेकिन अभी भी प्रदेश के सभी जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है. उज्जैन और ग्वालियर में तापमान सामान्य से अधिक रिकार्ड किया गया है. हालांकि कई संभागों में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में भी बढ़त देखने को मिल रही है. राजधानी भोपाल, ग्वालियर, इंदौर में पिछले मुकाबले तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है.


इस दिन से बदलेगा मौसम का मिजाज
मौसम विभाग के मुताबिक 11 नवंबर से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने के बाद प्रदेशवासियों को सर्दी का एहसास होने लगेगा. तापमान बढ़ेगा लेकिन इसके जाते ही ठंड जोर पकड़ेगी. 12 नवंबर के बाद बंगाल की खाड़ी में एक और विक्षोभ बनने की संभावना है, जिसका प्रभाव मध्य भारत में कुछ दिन तक रहेगा. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलो में हल्की बारिश भी हो सकती है.


यह भी पढ़ें: Dhanteras 2023: धनतेरस आज, इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा, मिलेगी मां लक्ष्मी और कुबेर जी की कृपा


 


12 नवंबर से दस्तक देगी ठंड
एमपी में कभी गर्मी तो कभी सर्दी का एहसास हो रहा है. नवंबर के शुरुआती हफ्ते में तेज ठंड भले ही नहीं पड़ रही हो, लेकिन मौसम का मिजाज आए दिन बदल रहा है. सुबह शहर में सीजन का पहला कोहरा भी छाया था, इस दौरान विजिबिलिटी घटी थी. हालांकि इसका तापमान पर कोई ज्यादा असर नहीं हुआ. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि प्रदेश में दीपावली तक 12 नवंबर तक ठंड दस्तक दे सकती है. 15 नवंबर के बाद से अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम पारा में भी गिरावट आने का अनुमान है.