Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में बीते कई दिनों से हुई बारिश का असर दिखने लगा है, प्रदेश का मौसम एक बार फिर बदल गया है, तेज हवाओं की वजह फिर से ठंड पड़ने लगी है, लोगों को सुबह शाम के अलावा दिन में भी ठंड महसूस हो रही है, इसके अलावा छत्तीसगढ़ (chhattisgarh Weather Update) के मौसम की बात करें तो यहां का मौसम सामान्य रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश में बीते कई दिन से बारिश हो रही है, जिसकी वजह से मौसम में काफी बदलाव आया है. बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है, पिछले 24 घंटे की बात करें तो दिन के समय में अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा रात का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री दर्ज किया गया. इस समय भी मौसम सामान्य बना हुआ है क्योंकि सुबह के समय हवा में नमी 62 प्रतिशत और दोपहर के समय 37 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि हवाओं की रफ्तार सामान्य रही. विभाग ने आज भी बताया है कि कहीं- कहीं पर बारिश हो सकती है. जिसकी वजह से ठंड भी महसूस होगी. 


छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें यहां पर आज हल्की धूप निकलेगी. जबकि कहीं- कहीं पर बादल भी छाए रहेंगे. पिछले 24 घंटे की बात करें तो रायपुर का अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा. इसके अलावा प्रदेश भर में डोंगरगढ़ सर्वाधिक गर्म रहा, यहां का अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 


चिंता में किसान 
बीते दिन हुई बारिश की सबसे ज्यादा मार किसान झेल रहे हैं, बता दें कि इस समय प्रदेश भर में मटर, सरसो, चना की खेती हो रही है. तेज हवा, बारिश इन फसलों के लिए काफी ज्यादा हानिकारक है. इसके अलावा खेतों में गेंहू की फसल खड़ी है जिसके लिए तेज हवा खतरनाक है. ऐसे में किसानों में फसलों के खराब होने का डर है.