Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश का तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा रहा. आने वाले दिनों में भी गर्मी बढ़ने की संभावना है. छत्तीसगढ़ (chhattisgarh Mausam Samachar) की बात करें तो यहां पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा रहा है. जिसकी वजह से ठंड गायब हो गई है और गर्मी बढ़ने लगी है. जानिए आज यानि की 20 फरवरी को कैसे रहेगा दोनों राज्यों का मौसम. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी का मौसम 
मध्य प्रदेश के मौसम में धीरे- धीरे बदलाव आना शुरू हो चुका है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो अधिकतम तापमान में सामान्य से 2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई. पिछले 24 घंटे में दिन का तापमान 31. 4 डिग्री रहा, जबकि रात के तापमान में भी लगातार बढोतरी देखी जा रही है. बदलते मौसम की वजह से जहां एक तरफ लोगों को ठंड से राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ धूप भी हल्की चुभने लगी है. 


हालांकि बारिश का दौर खत्म होने से किसानों में खुशी का माहौल है. बता दें कि हल्की धूप, चना, मसूर और मटर जैसी फसलों के लिए काफी अच्छी मानी जाती है. आने वाले दिनों में गर्मी में बढ़ोतरी देखी जाएगी. 


छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर देखा जा रहा है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी हुई है. इसमें राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री दर्ज किया गया.  विभाग ने बताया है कि आने वाले 2-3 दिनों तक न्यूनत तापमान में कोई भी बदलाव नहीं होगा. अगर हम ठंड की बात करें तो पिछले 24 घंटे में सबसे ठंडा बलरामपुर यहां पर न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री दर्ज किया गया.