Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP CG  Weather Update) का मौसम रोजाना बदल रहा है. प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है, पिछले 24 घंटे की बात करें तो खजुराहो सबसे ठंडा शहर रहा. यहां का तापमान लुढ़क कर 13.6 डिग्री पहुंच गया. इसके अलावा भी प्रदेश के कई हिस्सों में ठंड का आलम देखने को मिला. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) के मौसम में भी उतार- चढ़ाव देखने को मिलेगा. जानें आज कैसे रहेगा दोनों प्रदेशों का हाल. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले 24 घंटे 
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे पहले के मौसम की बात करें तो ग्वालियर- खजुराहो में कोल्ड डे का असर देखने को मिला. बता दें कि शीतलहर की वजह से खजुराहो सबसे ठंडा शहर रहा, यहां पर पारा लुढ़क कर 13.6 डिग्री पहुंच गया. बता दें कि दिन का पारा यहां 5.6 डिग्री लुढ़क गया, जबकि ग्वालियर का तापमान 15.2 डिग्री दर्ज किया गया. 


इसके अलावा कई शहरों में शीतलहर का असर भी देखने को मिला, 18 शहरों में दिन का तापमान 25 डिग्री से कम रहा, नौगांव में 18 डिग्री, टीकमगढ़ में 18.5 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि रीवा, रायसेन, मलाजखंड, सतना, सीधी, सागर, शाजापुर, पचमढ़ी, धार, गुना, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, उमरिया में पारा 25 डिग्री से कम रहा और मंडला में सबसे ज्यादा 27.2 डिग्री तचापमान  दर्ज किया गया.


छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी लगातार उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहा है. यहां पर पिछले 24 घंटे पहले कई जिलों में बादल छाए रहे, इसके अलावा शीतलहर की वजह से लोगों को गलन भी महसूस हुई.  आज के मौसम की बात करें तो बादल छाए रहेंगे और कहीं- कहीं पर हल्की बारिश भी हो सकती है. विभाग ने बिलासपुर और दुर्ग संभाग के तापमान में और  गिरावट की संभावना जताई है. ऐसे में आम नागरिकों के साथ किसानों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.