MP Weather Update: मध्यप्रदेश में इस समय फिलहाल कोई भी मौसम प्रणाली सक्रिय नहीं है. जिस वजह से हवा का रुख बार-बार बदल रहा है. इस वजह से तापमान असामान्य बना हुआ है. दिन में तो लोगों को चुभन सी महसूस हो रही है लेकिन रात में ठंड हो रही है. शुक्रवार को राजधानी में लोगों को गर्मी ने परेशान किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड के आसपास बना हुआ है. उत्तरी राज्यों में भी बर्फबारी अभी शुरू नहीं हुई है. इस वजह से अभी तक प्रदेश में ठंड का असर दिखाई नहीं दिया है.


कब होगी मौसम में गिरावट
मौसम वैज्ञानिकों के अनुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में भी मौसम इसी तरह बना रह सकता है. जैसे ही उत्तर भारत में बारिश की बर्फबारी की गतिविधि शुरू होगी, उसी के साथ मध्यप्रदेश के तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी.


ऐसा रहा पिछले 24 घंटों का हाल 
पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो प्रदेश के सभी संभाग में मौसम शुष्क ही रहा. सभी संभागों के जिलों में अधिकतम तापमान में कोई परिवर्तन नहीं हुआ, इसी तरह न्यूनतम तापमान में भी बहुत परिवर्तन दिखाई नहीं दिया.  प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस नरसिंहपुर में दर्ज किया गया जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.2  डिग्री सेल्सियस नौगांव में दर्ज किया गया.