Chhattisgarh के इस जिले में नहीं पहुंची पानी की सप्लाई! भीषण गर्मी में परेशान लोग

Chhattisgarh News: देश भर में भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. भीषण गर्मी के चलते लोग ठंडी जगहों का रूख कर रहे हैं. इसी बीछ छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से पानी की किल्लत से जुड़ी खबर सामने आई है. यहां पर पानी की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है. पानी की समस्या की वजह से लोगों को लंबी- लंबी लाइन लगाना पड़ रहा है. जानिए पानी की समस्या के पीछे की असली वजह क्या है.

Fri, 31 May 2024-10:08 am,
1/8

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के ग्राम खेरथाडीह के आश्रित ग्राम अमली डीह के ग्रामीण भीषण गर्मी में जलसंकट से जूझ रहे हैं. इन्हें पीने के पानी के लिए लंबी- लंबी लाइनें लगानी पड़ती है. 

2/8

जल जीवन मिशन के तहत इनके घरों में नल तो पहुंचा है लेकिन उसमें पानी नहीं है और टंकी निर्माण का काम अभी शुरू हुआ है. जिसके कारण ग्रामीणों ने सरपंच और सचिव पर उपेक्षा का आरोप लगाया है. 

3/8

ग्रामीण एक जगहों पर एकत्र होकर लाइन लगाकर पानी भरने को मजबूर हैं वहीं सरपंच का कहना है कि पहले दूसरे जगह पर टंकी बनाया जा रहा था पर ग्रामीणों ने हो इसका विरोध किया जिसके कारण टंकी बनाने में देरी हुई. 

4/8

जिस जगह पर नल चल रहा है वहां पर हम सब बड़ी-बड़ी लाइन लगाकर पानी भरने को मजबूर है. बता दें कि घरों तक पानी पहुंचने में काफी समस्या होती है पूरा परिवार सुबह और शाम पानी भरने में व्यस्त रहता है.

5/8

स्थानीय लोगों का कहना है कि हम तालाब और नहर का सहारा लेते हैं. सरपंच और सचिव द्वारा हमारे ऊपर ध्यान नहीं दिया जाता है पहले से यहां पर प्लास्टिक की टंकियां बनी हुई है वह भी खाली है. 

6/8

आपको बता दें कि की गांव में प्लास्टिक की टंकियां तो लगी हुई है परंतु उसने भी पानी सप्लाई का कोई विकल्प नजर नहीं आता है यहां पर टंकी सूखी हुई हैं. 

7/8

पूरे मामले पर सरपंच ने कहा कि जब टंकी का निर्माण हो रहा था तो उसे जगह पर ग्रामीणों ने विरोध दर्ज कराया जिसके कारण टांकी निर्माण दूसरे जगह शिफ्ट किया गया है. 

8/8

इसके अलावा सूखी टंकियों को लेकर सरपंच का कहना है कि विरोध के बावजूद टंकी दूसरी जगह शिफ्ट की गई. बता दें कि ये टंकी जल जीवन मिशन के तहत बन रही है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link