MP के डॉ. टाटा ने 112 देशों में दिखाया आयुर्वेद का चमत्कार, अमिताभ बच्चन से लेकर सनथ जयसूर्या तक का किया इलाज

Ayurvedic Doctor Prakash Indian Tata: मध्य प्रदेश के आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. प्रकाश इंडियन टाटा चिकित्सा के क्षेत्र में अद्भुत काम कर रहे हैं. 5 साल की उम्र में स्कूल छोड़कर आयुर्वेद सीखने वाले डॉ. टाटा ने 112 देशों में लोगों का इलाज किया है...

अभय पांडेय Mon, 27 May 2024-7:04 pm,
1/8

अमरकंटक से छिंदवाड़ा तक का सफर

डॉ. प्रकाश इंडियन टाटा, 112 देशों में अपने आयुर्वेदिक उपचार के लिए प्रसिद्ध है. 5 साल की उम्र में स्कूल छोड़कर अमरकंटक में अपने गुरु के आश्रम में गए डॉ. टाटा ने हर्बल उपचार और आयुर्वेद में 20 साल बिताए.

 

2/8

कोयलांचल-पातालकोट की जड़ी-बूटियों से चमत्कार

छिंदवाड़ा में चार क्लीनिक स्थापित करने के बाद, डॉ. टाटा ने कोयलांचल क्षेत्र और पातालकोट की जड़ी-बूटियों का उपयोग करके रोगियों का इलाज करना शुरू किया.

 

3/8

वैश्विक ख्याति

डॉ. टाटा का दावा है कि उन्होंने 112 देशों में लोगों का इलाज किया है, जिसमें अमिताभ बच्चन, सनथ जयसूर्या, और कई राजनेता और व्यवसायी शामिल हैं.

 

4/8

सनथ जयसूर्या का किया था इलाज

आपको बता दें कि अन्य डॉक्टरों के असफल होने के बाद डॉ. टाटा ने श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के पैर की समस्या का सफल इलाज किया था.

 

5/8

शिक्षा के प्रति अटूट जुनून

84 वर्ष की आयु में, डॉ. टाटा औपचारिक शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित हैं. उन्होंने मध्य प्रदेश ओपन बोर्ड से 5वीं कक्षा उत्तीर्ण की और वर्तमान में 8वीं कक्षा की परीक्षा दे रहे हैं.

 

6/8

गुरु 108 अमृत प्रसाद तिवारी से प्रेरणा

अमरकंटक में आश्रम में रहने के दौरान डॉ. टाटा को उनके गुरु 108 अमृत प्रसाद तिवारी से प्रेरणा मिली. बता दें कि डॉ. प्रकाश इंडियन टाटा, जिनका मूल नाम प्रकाश विश्वकर्मा था, को अपना वर्तमान नाम अमरकंटक में आश्रम में रहने के दौरान अपने गुरु 108 अमृत प्रसाद तिवारी से मिला.

 

7/8

पातालकोट की जड़ी-बूटियों का चमत्कार

डॉ. टाटा विशेष रूप से पातालकोट की जड़ी-बूटियों से इलाज के लिए प्रसिद्ध हैं.

 

8/8

अमेरिकी विश्वविद्यालय से सम्मान

डॉ. टाटा के कार्यों को सम्मानित करते हुए, एक अमेरिकी विश्वविद्यालय उन्हें जुलाई में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित करने की योजना बना रहा है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link