Dhamtari News: धमतरी में वन कर्मियों की गंदी करतूत! पहले काटे पेड़ फिर ऐसे छुपाया; अब होगी कार्रवाई

Dhamtari News: छत्तीसगढ़ के धमतरी में वन कर्मियों की गंदी करतूत सामने आई है. यहां उन्होंने जमकर पेड़ों की कटाई कराई है. उसके बाद उन्हें छुपाने के कई तरीके खोजे. अब कार्रवाई की बात हो रही है.

Wed, 13 Mar 2024-9:31 pm,
1/8

एक तरफ समाज का बड़ा हिस्सा जंगलों को बचाने में लगा है. वहीं कई सारे लोग इसी काटने में व्यस्त हैं. लेकिन, मामला गंभीर तक हो जाता है जब इनकी सुरक्षा कर रहा विभाग ही इनकी कटाई कराने लगे और मामला उजागर होने पर छुपाने के लिए तरीके भी खोजने लगे. कुछ ऐसा ही हुआ है छत्तीसगढ़ के धमतरी में..आइये जानें पूरा मामला

2/8

एक ओर वन विभाग पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओं का नारा दे रहा है. दूसरी ओर विभाग के जिम्मेदार लोग ही अवैध तरीके से हरे भरे पेड़ों की कटाई कर रही हैं. पेढ़ कटाई का ऐसा मामला धमतरी जिले से सामने आया है.

3/8

उदंती सीतानदी टायगर रिजर्व के रिसगाव वन परिक्षेत्र मे वन विभाग ने तालाब निर्माण के नाम पर दर्जनों पेड़ों को मशीनों से कटा दिया.

4/8

मामले को दबाने के लिए विभाग के अधिकारी कटे हुए झाड को तालाब के किनारे मिट्टी में दबा कर रफादफा करने की कोशिश भी करने लगे.

5/8

उदन्ती सीतानदी टायगर रिजर्व के रिसगाव रेन्ज मे अवैध सागौन कटाई मामले मे विभाग के अधिकारी-कर्मचारियो की मिलीभगत कुछ दिनों पहले सामने आई थी. जिसकी जांच अब तक चल रही है. 

6/8

एक बार फिर वन महकमा सुर्खियों में है. रिसगाव रेन्ज के ही उडीसा बार्डर चमेदा सर्कल कक्ष क्र 245 मे तालाब निर्माण के नाम पर वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी मशीन के माध्यम से कई हरे भरे पेड़ की कुर्बानी दे दी.

7/8

विभाग द्वारा मामले का साक्ष्य झुपाने नये तलाब निर्माण कार्य मे कटे हुए पेड को तालाब के पार मे डालकर ट्रेक्टर से मिट्टी को ढक रहा है.

8/8

बहरहाल विभाग के आला अफसर मामले की जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link