Guruwar ke upay: गुरुवार के दिन करें ये आसान उपाय, धन-दौलत से भर जाएगा घर

Astrological Remedies: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु जी की पूजा करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है. आइए जानते हैं गुरुवार के दिन कौन से उपाय करने से विष्णु जी का आशीर्वाद मिलता है.

रंजना कहार Wed, 13 Dec 2023-5:57 pm,
1/7

हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी-किसी न किसी भगवान को समर्पित है. ऐसे में गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी की पूजा की जाती है. मान्यता है कि गुरुवार के दिन कुछ अचूक उपाय को करने से जीवन की सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. ऐसे में यदि आपके जीवन में भी कई परेशानी है तो गुरुवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए. आइए जानते हैं उन आसान उपायों के बारे में.

2/7

गुरुवार के दिन लोग विष्णु जी को प्रसन्न करने के लिए व्रत भी करते हैं. मान्यता है कि गुरुवार के दिन सुबह उठकर भगवान विष्णु की पूजा करने से विष्णु जी खुश होकर अपने भक्त के कष्टों को नष्ट कर देते हैं.

 

3/7

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुरुवार के दिन पीले रंग की चीजों का उपयोग करना चाहिए. पीले रंग की चीजों का इस्तेमाल करने से भगवान विष्णु जीखुश हो जाते हैं. ऐसा करना शुभ होता है.

 

4/7

गुरुवार के दिन किसी भी जरुरतमंद को पीले मूंग की दाल दान करनी चाहिए. मान्यता है कि पीले रंग की दाल दान करने से सभी समस्याओं का नाश होता है.

 

5/7

गुरुवार के दिन गाय को घास खिलानी चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से परेशानियों से निजात मिलती है. गाय को घास खिलाने से विष्मु जी खुश हो जाते हैं. इसके अलावा कई दोषों से निजात भी पाया जा सकता है. 

 

6/7

गुरुवार के दिन नियमित रूप से ॐ सर्वज्ञा सर्व देवता सवरूप अवतारा,सत्य धर्म शांति प्रेमा स्वरूप अवतारा,सत्यम शिवम् सुन्दरम स्वरुप अवतारा,अनंत अनुपम ब्रह्म स्वरूप अवतारा. मंत्र का जाप करना चाहिए.

 

7/7

इसके अलावा गुरुवार के दिन दन्ताभये चक्र दरो दधानं,कराग्रगस्वर्णघटं त्रिनेत्रम्। धृताब्जया लिंगितमब्धिपुत्रया लक्ष्मी गणेशं कनकाभमीडे।। इस मंत्र का जाप जरूर करें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link