Indian Oil Cup: इंडियन ऑयल कप की फतह, मैहर के अंकित के दम इंडिया को मिली जीत

Indian Oil Cup: मैहर के अंकित सिंह भारत के दिव्यांग क्रिकेट टीम में जगह बनाकर बतौर उपकप्तान भारत को इंडियन ऑयल कप में जीत हासिल कराई है.

श्यामदत्त चतुर्वेदी Wed, 03 Jan 2024-10:07 pm,
1/6

25 से 27 दिसंबर तक आगरा के रेलवे ग्राउंड में आयोजित हुए भारत नेपाल तीन T20 सीरीज में भारत को 2-1 से विजय हासिल हुई. अंकित सिंह बघेल भी इस टेस्ट टीम में हिस्सा रहे. 

2/6

भारतीय टीम ने नेपाल को टेस्ट मैच 1-0 हरा के जीत हासिल की. खास बात यह रही के मैहर में जन्मे अंकित सिंह बघेल जो कि मध्य प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट टीम के भी कप्तान है.

3/6

सीरीज में भारत के तरफ से उप कप्तान रहे और तीसरे मैच में 14 रनों की पारी खेली. तीन T20 सीरीज के जीत में अंकित ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. गौरतलब हो की अंकित पूर्व में भी 2021 में यूएई में आयोजित होने वाले दिव्यांग प्रीमियर लीग में मुंबई आइडियल का भी प्रतिनिधित्व किया था.

4/6

अंकित ने बताया कि यह मेरे लिए बहुत गौरवशाली क्षण हैं. जब मैं अपने देश की टीम का प्रतिनिधित्व ही नहीं बल्कि उप कप्तान बनकर अपने देश को इस महत्वपूर्ण मैच में दो एक से विजयी करवाया.

5/6

अंकित ने अपनी उपलब्धियां को देश के नाम समर्पित करते हुए कहा कि यह कभी संभव नहीं हो पाता अगर दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आफ इंडिया एवं दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन मध्य प्रदेश को संवारने में प्रयास नहीं करता.

6/6

उन्होंने यह भी बताया की वो आइडल इंडियन दिव्यांग टेस्ट टीम के कप्तान बृजेश द्ववेदी के दिखाए हुए रास्ते में चल रहे और व्यक्तिगत कोच अमित मिश्रा एवं स्पोर्ट्स डेवलपमेंट काउंसिल मैहर मेरे जैसे कई खिलाड़ियों को तराशते है एवं उन्हें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का काम भी करते है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link