MP News: गर्मी में सैलानियों को भाया कान्हा टाइगर रिजर्व, मई में पहुंचे रिकार्ड तोड़ पर्यटक

MP News: देश भर में नौतपा का असर देखा जा रहा है. मध्य प्रदेश में भी भीषण गर्मी पड़ रही है. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच मंडला से एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि जिले के कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में भीषण गर्मी के बीच रिकार्ड तोड़ पर्यटकों ने वन्य जीवों का दीदार किया. इसमें देश विदेश के पर्यटक शामिल हैं. जानिए कितने पर्यटक कान्हा रिजर्व पार्क पहुंचे.

अभिनव त्रिपाठी Sun, 02 Jun 2024-8:08 am,
1/8

देश भर में भीषण गर्मी पड़ रही है पर मध्य प्रदेश के मंडला जिले में स्थित कान्हा टाइगर रिजर्व में इस बार मई के महीने में भारी संख्या में पर्यटक पहुंचे. 

2/8

मई के महीने में करीब 34 हजार देशी - विदेशी पर्यटकों ने कान्हा राष्ट्रीय उद्यान का भ्रमण किया है. इन लोगों ने जमकर पार्क का मजा उठाया. 

3/8

बड़ी संख्या में कान्हा पहुंचे सैलानियों ने जहां वन्य जीवों का दीदार किया है वहीं भारी गर्मी के इस मौसम में जंगल की हरियाली ओर ठंडक का भी लुत्फ उठाया है. 

4/8

 हजारों की संख्या में पर्यटकों के कान्हा आने से न केवल पार्क प्रबंधन को अच्छा - खासा मुनाफ हुआ है बल्कि टेक्सी चालको, गाइड्स और होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी मुनाफा हुआ है. 

5/8

पार्क प्रबंधन की मानें तो हजारों पर्यटकों के आने के दो कारण है, पहला यह कि अभी छुट्टियों का सीजन है और लोग प्रदेश व आसपास के राज्यों में हुए चुनावो से फ्री हुए हैं. 

6/8

इसके अलावा शहरों की अपेक्षा जंगल के टेम्परेचर में दो से 3 डिग्री का अंतर होता है यही वजह है कि लोग शहरों से जंगल के तरफ रुख करते है. 

7/8

प्रबंधन के मुताबिक प्रबंधन ने गर्मी के मौसम को देखते हुए पर्यटकों के लिए खास इंतजाम भी कर रखे हैं. वहीं पर्यटकों का कहना है कि यहां की जंगल सफारी का अपना एक अलग मजा है.

8/8

यहां आने के बाद गर्मी से भी काफी राहत मिलती है यही वजह है कि पर्यटकों ने बड़ी संख्या में मई महीने में कान्हा राष्ट्रीय उद्यान का रुख किया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link